सरदार शहर विधानसभा उपचुनावः व्यय पर्यवेक्षक अश्विनी कुमार की अधिकारियों को हिदायत, सर्तक रहकर करें काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1446069

सरदार शहर विधानसभा उपचुनावः व्यय पर्यवेक्षक अश्विनी कुमार की अधिकारियों को हिदायत, सर्तक रहकर करें काम

चुरू जिले की सरदार शहर विधानसभा के उपचुनाव में व्यय पर्यवेक्षक और पुलिस पर्यवेक्षक सिंघल ने गुरुवार को सरदारशहर पंचायत समिति सभागार में व्यय पर्यवेक्षण से जुड़े नोडल अधिकारियों एवं विभिन्न दलों की बैठक  को संबोधित किया.  यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां

सरदार शहर विधानसभा उपचुनावः व्यय पर्यवेक्षक अश्विनी कुमार की अधिकारियों को हिदायत, सर्तक रहकर करें काम

Sardarshahar News: चुरू जिले की सरदार शहर विधानसभा के उपचुनाव में व्यय पर्यवेक्षक और पुलिस पर्यवेक्षक सिंघल ने गुरुवार को सरदारशहर पंचायत समिति सभागार में व्यय पर्यवेक्षण से जुड़े नोडल अधिकारियों एवं विभिन्न दलों की बैठक  को संबोधित किया. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

इस बैठक में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अश्विनी कुमार सिंघल ने कहा है कि चुनाव के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना होनी चाहिए. इसके लिए अभ्यर्थियों के चुनाव व्यय की समुचित मॉनीटरिंग के लिए लगे अधिकारी-कर्मचारी सतर्क रहकर कार्य करें.

 उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव के लिए जरूरी है कि धनबल का दुरुपयोग चुनाव को प्रभावित नहीं करे. इस दिशा में आप सभी की महत्त्वपूर्ण भूमिका है. सभी टीमों की उपस्थिति फील्ड में दिखनी चाहिए. इससे स्वतः ही अनुचित साधनों का प्रयोग हतोत्साहित होगा.

उन्होंने कहा कि विभिन्न अभ्यर्थियों  के जरिए की जाने वाली सभाओं और गतिविधियों की एडवांस जानकारी रखें और समुचित मॉनीटरिंग करें. सभी दलों के पास पूरे संसाधन रहें तथा कोई भी कार्रवाई करते समय उसका एविडेंस भी मेंटेन करें ताकि प्रक्रिया में किसी प्रकार की गलती नहीं रहे.

 निर्धारित फॉर्मेट में सूचनाएं समयबद्ध ढंग से प्रेषित करें. उन्होंने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव ही लोगों का लोकतंत्र में विश्वास बनाता है. इसलिए निर्वाचन व्यय की मॉनीटरिंग का काम महत्त्वपूर्ण है. अधिकारी किसी भी विषय पर संशय में नहीं रहे तथा कोई असमंजस की स्थिति होने पर तत्काल संबंधित से इसे क्लीयर करें. उन्होंने कहा कि हमें किसी को भी अनावश्यक परेशान नहीं करना है लेकिन नजर हर चीज पर रखनी है.

नियमों की पालना के लिए किया पाबंद 
निर्वाचन व्यय प्रकोष्ठ प्रभारी एडीएम भागीरथ साख ने अब तक की गतिविधियों की जानकारी दी और आश्वस्त किया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार संपूर्ण मॉनीटिंरंग सुनिश्चित की जा रही है, उन्होंने बताया कि सभी प्रिंटर्स को नियमों की पालना के लिए पाबंद किया गया है. सभी प्रकार की अनुमतियों के लिए समुचित व्यवस्था की गई है. उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि आपसी समन्वय के साथ समुचित ढंग से कार्य करें और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शितापूर्ण चुनाव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें.

इस दौरान कोषाधिकारी रामधन, सीजीएसटी अधीक्षक घनश्याम सिरोही, कस्टम अधीक्षक राजेश यादव, आयकर अधिकारी अजय खालिया, जीएसटी अधिकारी रामकुमार, बीडीओ जगदीश व्यास, सीएमएचओ डॉ मनोज शर्मा, पीआरओ कुमार अजय, आबकारी अधिकारी संजीव पटावरी, एईओ कपिल शर्मा, चैनाराम बेनीवाल, गुगनराम तेतरवाल सहित बैंक, नारकोटिक्स ब्यूरो, उड़न दस्ता, एसएसटी, वीवीटी सहित विभिन्न निर्वाचन व्यय मॉनीटरिंग दलों के अधिकारी मौजूद थे.

Reporter: Gopal Kanwar

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

Trending news