वीडियो कॉल की आड़ में हो रही थी न्यूड रिकॉर्डिंग, चूरू में फोन पर अश्लील हरकत के लिए युवक पर बनाया दवाब
Advertisement

वीडियो कॉल की आड़ में हो रही थी न्यूड रिकॉर्डिंग, चूरू में फोन पर अश्लील हरकत के लिए युवक पर बनाया दवाब

Whatsapp video call: सरदारशहर के वार्ड 25 निवासी हरीसिंह उर्फ हरीश मीणा ने अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. हरिसिंह के व्हाट्सएप पर एक वीडियो कॉल आया और जैसे ही हरिसिंह ने वीडियो कॉल उठाया सामने से एक लड़की जो पूरी तरह से नग्र अवस्था में थी और हरि सिंह को भी नग्र अवस्था में होने का दबाव बनाया गया.

फंदा लगाकर किया आत्महत्या .

Obscene Act on Whatsapp Call in Churu: क्या व्हाट्सएप पर अनजान नंबरों से आया वीडियो कॉल किसी की जिंदगी पर भारी पड़ सकता है अगर यकीन नहीं होता तो इस खबर को गौर से पढ़िए, और ऐसा मामला सामने आने पर तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस थाने में दें. अनजान नंबर से आये एक लड़की के वीडियो कॉल ने सरदारशहर के वार्ड 25 निवासी 35 वर्षीय हरि सिंह मीणा की जिंदगी लील ली. जी हां, यह खबर एंड्राइड मोबाइल रखने वालों को ध्यान से देखनी चाहिए, अब हम जो आपको बताने जा रहे हैं यह सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, और हो सकता है वर्तमान समय में कई लोग अपने लोक लज्जा के चलते लगातार इसके शिकार हो रहे होंगे.

घर में फांसी का फंदा लगाकर किया आत्महत्या 
आपको बता दें कि सरदारशहर के वार्ड 25 निवासी हरीसिंह उर्फ हरीश मीणा ने अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जिसका मुख्य कारण था की कुछ दिन पहले हरिसिंह के व्हाट्सएप पर एक वीडियो कॉल आया और जैसे ही हरिसिंह ने वीडियो कॉल उठाया सामने से एक लड़की जो पूरी तरह से नग्र अवस्था में थी और हरि सिंह को भी नग्र अवस्था में होने का दबाव बनाया गया. जिसके बाद हरिसिंह नग्र अवस्था में हो गया और हरिसिंह कुछ समझ पाता इससे पहले वह सब कुछ हो चुका था जिसका कभी हरिसिंह ने सोचा भी नहीं होगा.

वीडियो कॉल पर लड़की जो पूरी तरह से नग्र अवस्था में
वीडियो कॉल कटने के बाद वीडियो कॉल की स्क्रीन रिकॉर्ड करके एक लड़की द्वारा हरिसिंह के व्हाट्सएप नंबर पर भेजा गया और व्हाट्सएप पर ऑडियो कॉल कर उसे कहा गया कि अगर उसने 10 लाख रुपये नहीं दिए तो यह वीडियो सभी सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जाएगा. हरिसिंह पूरी तरह से परेशान हो गया और लोक लज्जा के डर से जैसे तैसे करके 1 लाख रुपये का बंदोबस्त किया और उक्त लड़की के बताये गये फोन पे नम्बर पर नंबर पर भिजवा दिए, लेकिन उक्त लड़की द्वारा हरिसिंह को लगातार परेशान किया गया और जब हरिसिंह ने पैसे भेजने से इंकार कर दिया तो हरिसिंह के मोबाइल पर कल एक व्यक्ति का फोन आया और उसने अपने आप को दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बताया और हरिसिंह से कहा कि आप के खिलाफ दिल्ली में मुकदमा दर्ज हुआ है या तो उस लड़की को 10 लाख रुपये दे दो या फिर कल दिल्ली पुलिस तुम्हें गिरफ्तार करने आ रही है.

10 लाख रुपये दे दो या दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करने आ रही
यह बात हरिसिंह ने अपनी पत्नी को बताई और पत्नी से कहा कि तुम्हें मेरी कसम है यह बात किसी और को नहीं बतानी और मानसिक रूप से परेशान होकर हरिसिंह ने अपने ही घर में रात्रि को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और हरीसिंह द्वारा एक सुसाइड नोट भी छोड़ा गया जिसमें उक्त घटनाक्रम लिखा गया था.

सूचना पर मौके पर पहुंचे एसआई रामप्रताप गोदारा ने मृतक के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और मृतक के पास मिले सुसाइड नोट को जप्त किया. मृतक के भाई राकेश पुत्र जसकरण मीणा की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और परिजनों की मौजूदगी में मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. मृतक के भाई राकेश ने पुलिस को बताया कि हरिसिंह ने मुझे कल शाम करीब 7 बजे अपनी आपबीती मुझे बताई और कहा कि इन लोगों की बड़ी गैंग है जो मुझे लगातार नग्र वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहे हैं और मेरे पास किसी पुलिस अधिकारी का भी फोन आया है कि तू 10 लाख रुपये की व्यवस्था कर लेना वरना कल पुलिस आएगी और तुझे गिरफ्तार करके ले जाएंगे, जिससे मेरा भाई बहुत परेशान हो गया, तो मैंने मेरे भाई से कहा कि सुबह इस बारे में कानूनी सलाह लेकर कार्रवाई करेंगे, लेकिन रात्रि को 10 बजे हरिसिंह अपने घर में बाहर बने कमरे में सोने का कहकर चला गया और फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

भोले भाले लोगों को फंसा कर ठगी का शिकार बनाया जाता
वहीं मामले में जांच कर रहे एसआई रामप्रताप गोदारा ने बताया कि इस प्रकार के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, प्रतिदिन इस प्रकार की शिकायतें पुलिस थाने में प्राप्त होती है. यह एक साइबर ठगी का नया तरीका है, जिसमें भोले भाले लोगों को फंसा कर ठगी का शिकार बनाया जाता है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार से ठगों से बचने के लिए तुरंत इसकी सूचना पुलिस थाने में देनी चाहिए या फिर अपने किसी निजी व्यक्ति से ऐसी बातों को शेयर करना चाहिए ताकि इस प्रकार के फ्रॉड से बचा जा सके. वहीं वार्ड 25 के पार्षद राजेश पारीक ने बताया कि रात्रि को करीब 9:30 बजे मृतक हरिसिंह ने मेरे मोबाइल पर सुसाइड नोट लिखकर भेजा और लगभग 9:50 पर मैंने अपना व्हाट्सएप चेक किया तो तुरंत उसके भाई को फोन किया उसके भाई ने फोन नहीं उठाया तो मैंने उसके पड़ोसी को फोन किया और इस को इस बात की जानकारी दी, लेकिन इतनी देर में हरिसिंह सुसाइड कर चुका था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में काले पर्दों के पीछे चेहरा छिपाते निकले राजस्थान भाजपा के ये दिग्गज, गोपनीय बैठक के बाद आखिर क्यों बनाई दूरियां?

साइबर ठग नए-नए तरीके अपनाकर साइबर ठगी कर रहे
इस मामले में जब हमने साइबर एक्सपर्ट धनपत सारण से बात की तो उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में साइबर ठग नए-नए तरीके अपनाकर साइबर ठगी कर रहे हैं और उसी ठगी का शिकार हरिसिंह मीणा हुआ और हरिसिंह मीणा को अपनी जान तक गंवानी पड़ गई. धनपत सारण ने कहा कि इन लोगों तक पहुंच पाना पुलिस के लिए भी काफी मुश्किल होता है, क्योंकि इन लोगों द्वारा जो नंबर इस्तेमाल किए जाते हैं वह पूरी तरीके से गलत होते हैं और यह साइबर ठग व्हाट्सएप कॉल के जरिए कॉल करते हैं जिसके चलते इनकी लोकेशन का पता लगा पाना भी नामुमकिन होता है. इनके द्वारा इस्तेमाल किए गए बैंक अकाउंट नंबर भी पूरी तरह से फर्जी होते हैं. ऐसे मामलों से जागरूकता फैलाकर ही बचा जा सकता है. वहीं पुलिस पूरे मामले में गहनता से जुटी हुई है. एसआई रामप्रताप गोदारा ने बताया कि ऐसा मामला सामने आने पर तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस थाने में या अपने मित्र या स्थानीय पत्रकारों को दें ताकि इन साइबर ठगों से बच सकें और लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचने पर इन ठगों के जाल में फंसे अन्य लोगों को भी बचाया जा सके.

Reporter-Gopal Kanwar

Trending news