बीदासर में सांसद राहुल कस्वां ने युवाओं को किया संबोधित, जानें क्या कहा
Advertisement

बीदासर में सांसद राहुल कस्वां ने युवाओं को किया संबोधित, जानें क्या कहा

बीदासर शहर की श्रीओसवाल पंचायत भवन में नेहरू युवा केंद्र चुरु व खेल मंत्रालय भारत सरकार और कॉर्पोरेट मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में चल रहे तीन दिवसीय ब्लॉक स्तरीय निवेशक जागरूकता कार्यक्रम में सांसद राहुल कस्वां ने युवाओं को संबोधित किया. 

सांसद राहुल कस्वां ने युवाओं को किया संबोधित.

Sujangarh: बीदासर शहर की श्रीओसवाल पंचायत भवन में नेहरू युवा केंद्र चुरु व खेल मंत्रालय भारत सरकार और कॉर्पोरेट मंत्रालय के संयुक्त तत्वाधान में चल रहे तीन दिवसीय ब्लॉक स्तरीय निवेशक जागरूकता कार्यक्रम में सांसद राहुल कस्वां ने युवाओं को संबोधित किया. सांसद ने युवाओं को बजट बनाकर खर्चे की प्राथमिकताओं को समझते हुए जीवन एवं स्वास्थ्य की बीमा के साथ-साथ निवेश के लिए प्रेरित किया. साथ ही शुभारंभ सत्र के दौरान सांसद ने वित्तीय जागरूकता को वर्तमान समय की महती आवश्यकता बताया, जिससे लोगों के साथ आर्थिक धोखाधड़ी नहीं हो एवं अपने धन का सही दिशा में सदुपयोग हो सके.

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नेहरू युवा केंद्र के राज्य निर्देशक पवन अमरावत ने युवा मंडलों के माध्यम से ग्रामीण युवाओं तक वित्तीय जागरूकता एवं तीन दिवसीय प्रशिक्षण के बारे में बताया कि इसमें निवेश बाजार जोखिम शेयर मार्केट बीमा स्वास्थ्य बीमा बैंकिंग आदि विषयों पर युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा, कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक खेमाराम मेघवाल ने कहा कि गांव के युवाओं और युवा मंडलों के माध्यम से दी जाने वाली वित्तीय जागरूकता प्रशिक्षण ग्रामीण युवाओं तथा ग्रामीणों के लिए वरदान साबित होगी.

ये भी पढ़ें- पकड़ा गया जानलेवा हमला करने वाला आरोपी, सरदारशहर पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता रवि आर्य ने युवाओं से आह्वान किया कि वह अधिक से अधिक संख्या में इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेकर स्वयं जागृत हो तथा ग्रामीणों को भी जागरूक करें. इस मौके पर प्रधान संतोष मेघवाल ने वित्तीय साक्षरता प्रशिक्षण कार्यक्रम की सराहना करते हुए नेहरू युवा केंद्र के युवा स्वयंसेवकों तथा युवा मंडल सदस्यों को सकारात्मक कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया. कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष अरूण तिवारी, पालिकाध्यक्ष सीताराम प्रजापत, नेमीचंद जांगिड़ जिला युवा सलाहकार समिति सदस्य, विजय चौहान, पार्षद गोपाल गुर्जर, समाजसेवी नेमाराम जाखड़, आरपी रचना पारीक, हिमांशु मंगानी, रामनिवास जाट सहित सभी अतिथियों को आयोजक नया मोड़ यूवा मंडल की अध्यक्ष गरिमा बोथरा और नया मोड युवा मण्डल की टीम ने माला बनाकर प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news