सुजानगढ: विधायक ने किया कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का लोकार्पण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1307961

सुजानगढ: विधायक ने किया कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का लोकार्पण

छात्रावास में कम्प्यूटर, सिलाई, व आत्मरक्षा का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंत्री स्वर्गीय मास्टर भंवरलाल मेघवाल की उस समय मंशा थी कि बीदासर तहसील में बालिकाओं के लिए छात्रावास बने, उनकी सोच को विधायक मनोज मेघवाल ने छात्रावास बनाकर अमली जामा पहनाया है.

लोकार्पण करते विधायक

Churu: जिले के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र बीदासर में कस्तूरबा गांधी टाइप (4) आवासीय विद्यालय का विधायक मनोज मेघवाल ने फीता काटकर लोकार्पण किया. कार्यक्रम में पालिका उपाध्यक्ष मेराज उल हसन छींपा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया. इस अवसर विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के बीदासर में बालिका छात्रावास बना कर बहुत बड़ी सौगात दी है. जिससे बालिकाओं में शिक्षा के प्रति और उत्साह बढ़ेगा. एडीपीसी सांवरमल गनोलिया ने बताया कि 2 करोड़ 8 लाख रूपए की लागत से बने इस आवासीय छात्रावास में कक्षा 9 से 12 तक कि 100 छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा और साथ ही किताबें, पेन, कॉपी, ड्रेस और भोजन की सुविधा निःशुल्क रहेगी.

यह भी पढे़ं- क्या सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इस शख्स ने जीत लिया शहनाज गिल का दिल, आ रही डेटिंग की खबरें

छात्रावास में कम्प्यूटर, सिलाई, व आत्मरक्षा का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंत्री स्वर्गीय मास्टर भंवरलाल मेघवाल की उस समय मंशा थी कि बीदासर तहसील में बालिकाओं के लिए छात्रावास बने, उनकी सोच को विधायक मनोज मेघवाल ने छात्रावास बनाकर अमली जामा पहनाया है. राज्य में जितने भी कस्तूरबा गांधी विद्यालय बने हैं, वह राज्य सरकार व केंद्र सरकार दोनों के संयुक्त सहयोग से उनका र्निमाण हुआ है.

कार्यक्रम में उपखंड क्षेत्र के सभी अधिकारियों ने विधायक का मोमेंटो देकर स्वागत किया. इस दौरान विधायक ने छात्रावास भवन का निर्माण करने वाले ठेकेदार संजय अग्रवाल का साफा पहनाकर स्वागत किया. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी श्योराम वर्मा, तहसीलदार द्वारका प्रसाद शर्मा, सीबीईओ संदीप व्यास, पालिका अधिशासी अधिकारी हिमांशु अग्रवाल, थानाधिकारी महेंद्र कुमार चावला, विकास अधिकारी हंसराज मीणा, एसीबीओ सुखदेवा राम, कांग्रेस नगर अध्यक्ष जेठाराम यादव, पूर्व पालिकाध्यक्ष खालिद बल्ख़ी, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष जवाहरसिंह राठौड़, गिरधारी मेहला, सहित अनेकों जनप्रतिधि व अधिकारी उपस्थित रहें.

Reporter - Gopal Kanwar

ये भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत गुजरात दौरे पर, बोले- खोखला था गुजरात मॉडल, इसे माहौल बनाकर दिखाया गया अच्छा

यह भी पढे़ं- गजेंद्र सिंह शेखावत पर डोटासरा का पलटवार, कहा- झूठ बोलने की ट्रेनिंग शायद संघ से मिली है

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news