जलोर कांड: BSP का बड़ा बयान, कहा- दलित समाज को आजादी नहीं
Advertisement

जलोर कांड: BSP का बड़ा बयान, कहा- दलित समाज को आजादी नहीं

BSP की मांग, कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दें और स्कूल की मान्यता रद्द करके दोषी अध्यापक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें जिससे शिक्षा का मंदिर कही जाने वाली ऐसी जगह पर ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.

जलोर कांड: BSP का बड़ा बयान, कहा- दलित समाज को आजादी नहीं

Churu: चूरू के कलेक्ट्रेट में बसपा कार्यकर्ताओं ने बसपा के जिलाध्यक्ष दईराम मेघवाल के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. सादुलपुर के पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने बताया कि एक तरफ देश आजादी के 75वीं साल में अमृत महोत्सव मना रहा है. लेकिन वहीं दूसरी तरफ आज भी देश में छुआछूत बड़े पैमाने पर प्रचलित है.

दलित समाज को आजादी नहीं

देश के तमाम हिस्सों से ऐसी खबरें आती हैं जिससे आज भी इंसानियत शर्मसार होती है और यह सोचने पर मजबूर होना पड़ता है कि शायद दलित समाज के लिए आज भी आजादी नसीब नहीं हुई है. अभी कुछ दिन पहले की राजस्थान के जालोर जिले के ग्राम सुराणा में 9 वर्ष के दलित छात्र को सवर्ण जाति के अध्यापक छैल सिंह ने केवल इस बात पर इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी कान की नस फट गई क्योंकि 9 साल के नादान बच्चे ने प्यास लगने पर स्कूल में रखें मटके से पानी पी लिया. इलाज के दौरान बच्चे की मृत्यु हो गई. 

यह भी पढ़ें: चूरू: बस अनियंत्रित होकर दो दफा पलटी खाकर सड़क से करीब 10 फुट दूर जा गिरी, मची चीख पुकार, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा आपसे अनुरोध है कि सरकारों को निर्देशित कर ऐसी कठोर कार्रवाई की जाएं जिससे कि आगे ऐसी घटनाओं पर रोक लगा सके. साथ ही साथ राजस्थान की कांग्रेस सरकार पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा दें और स्कूल की मान्यता रद्द करके दोषी अध्यापक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें जिससे शिक्षा का मंदिर कही जाने वाली ऐसी जगह पर ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.

Reporter: Gopal Kanwar

चुरू जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: OBC आरक्षण पर सियासी घमासान, हरीश चौधरी ने अपनी ही पार्टी की सरकार को दी चेतावनी

सुराणा में सभी मंत्रियों और वीआईपी का दौरा आज, सचिन पायलट के अलावा ये दिग्गज नेता पहुंच रहे

Trending news