पुलिस की दबंगई से परिवार परेशान, एसपी व कलेक्टर से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221601

पुलिस की दबंगई से परिवार परेशान, एसपी व कलेक्टर से लगाई गुहार

चूरू के रतनगढ़ तहसील के मेणासर गांव में कलेक्ट्रेट में पुलिस की दबंगई के खिलाफ एक  परिवार ने एसपी व कलक्टर को ज्ञापन सौंपा हैं. पीड़ित परिवार ने अपने परिवाद बताया कि मैं कैलाशचंद पुत्र छगनाराम जाति प्रजापत निवासी मैणासर तहसील रतनगढ़ का निवासी हूँ.

पीड़ित परिवार

Churu: चूरू के रतनगढ़ तहसील के मेणासर गांव में कलेक्ट्रेट में पुलिस की दबंगई के खिलाफ एक  परिवार ने एसपी व कलक्टर को ज्ञापन सौंपा हैं. पीड़ित परिवार ने अपने परिवाद बताया कि मैं कैलाशचंद पुत्र छगनाराम जाति प्रजापत निवासी मैणासर तहसील रतनगढ़ का निवासी हूँ. मैणासर में मेरे व मेरे भाई की रजिस्टर्ड विक्रय पत्र के आधार पर खेत खसरा नम्बर 703 / 478 व खसरा नम्बर 705 / 393 की कृषि भूमि में से आवासीय प्रयोजनार्थ, खरीदशुदा तादादी 69185 वर्गफुट व 4012 वर्गफुट भूमि गांव मैणासर तहसील रतनगढ़ में स्थित चली आ रही हैं. दिनांक 13.06.2022 को शाम को करीब 5.00 बजे मेरे गांव के सांवरमल खीचड, राहुल खीचड, जितेन्द्र खीचड ट्रैक्टर व लोडर लेकर और पप्पु कादिया, गंगाधर थालोड व ग्राम सेवक आदिल खान के साथ एक राय होकर आये, उस समय मैं अपनी जमीन में था, उक्त लोगों ने आते ही मुझे गालियां दी और वहां से भाग जाने को कहा. उसके बाद ट्रैक्टर व लोडर से जमीन की तारबन्दी व पट्टियों को तोड़ दिया और उसमें बने मेरे ईटों के ढालिये को गिरा दिया तथा जमीन में 40फुट लम्बा व 10 फुट गहरा खड्डा खोद दिया. 
 
इस विषय में कार्यवाही करने की मांग हेतु पुलिस से गुहार लगाई थी, जिसके बाद आज रात 2.00 बजे रतनगढ़ थाने से पुलिस के कर्मचारी प्लॉट में गये और वहां पर सो रही मेरे परिवार की महिलाओं व पुरुष सदस्यों को पकड़कर, प्लॉट से बाहर फेंक दिया और धमकी देकर आये कि, कल सुबह तक ये प्लॉट खाली कर देना अन्यथा सबको अन्दर डाल देगें. आज सुबह रतनगढ़ थाने की पुलिस फिर से काफी संख्या में हमारे प्लॉट पर गयी तथा शान्ति से बैठे हुए महिलाओं व पुरुषों के साथ लाठियों से मारपीट की. मेरे परिवार के महिला व पुरुष सदस्यों को दौडा दौडाकर डण्डों से मारपीट की जिससे शिशपाल पुत्र कुरडाराम प्रजापत का पैर टूट गया.

 

यह भी पढ़ें - अजमेर में महिला के 15 हजार रुपये लेकर युवक फरार, CCTV में हुआ कैद

 

पीड़ित ने बताया कि पुलिस जाब्ते के साथ गये हुए, पुरुष पुलिस कर्मियों ने भी मेरे परिवार की महिलाओं के मारपीट की जिसका विरोध करने पर सभी पुलिस कर्मियों ने डण्डों से मारपीट करते हुए, मेरे परिवार के सदस्यों को प्लॉट के बाहर खदेड दिया. इस सम्पूर्ण घटना को मोबाइल के द्वारा रिकार्ड किया गया है. विडियो को अवलोकनार्थ एसपी व कलेक्टर के समक्ष पेश किया जाएगा. पुलिस के उक्त व्यवहार को देखते हुए प्रार्थी ने कहा कि रतनगढ़ थाना पुलिस से न्याय मिलने की उम्मीद नहीं हैं और पूरी सम्भावना है कि पुलिस द्वारा प्रार्थी के परिवार को किसी गम्भीर मुकदमें में फंसाया जा सकता हैं, आज सुबह भी रतनगढ़ पुलिस द्वारा शान्ति से बैठे हुए मेरे परिवार के सात सदस्यों को जिनमें दो महिलायें भी हैं उन्हें पुलिस थाना रतनगढ़ लाकर हवालात में बन्द कर दिया हैं.

पीड़ित पक्ष ने  एसपी व कलेक्टर से मुकदमा दर्ज किये जाने और न्याय दिलवाने की गुहार लगाई हैं. इस अवसर पर बबलू कुमार, कैलाश, पपु राम, आशिष, छोटूराम मेघवाल, श्यामलाल मेघवाल, मनोहरी देवी, सुबीता देवी,कौशल्या देवी, गंगा देवी, माली देवी, हीरा देवी आदि मौजूद थे.

 

Reporter - Gopal Kanwar

 

अपने जिले की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news