चूरू: कोहरे में हादसों में कमी लाने के लिए पुलिस की पहल, वाहनों पर चिपकाए रिफ्लेक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1500971

चूरू: कोहरे में हादसों में कमी लाने के लिए पुलिस की पहल, वाहनों पर चिपकाए रिफ्लेक्टर

सरदारशहर में लगातार बढ़ रहे हादसों में कमी लाने के लिए और वर्तमान में कोहरे के समय को देखते हुए सरदारशहर पुलिस द्वारा एक सराहनीय पहल की गई है.

चूरू: कोहरे में हादसों में कमी लाने के लिए पुलिस की पहल, वाहनों पर चिपकाए रिफ्लेक्टर

चूरू: सरदारशहर में लगातार बढ़ रहे हादसों में कमी लाने के लिए और वर्तमान में कोहरे के समय को देखते हुए सरदारशहर पुलिस द्वारा एक सराहनीय पहल की गई है. सरदारशहर थानाधिकारी सतपाल विश्नोई के नेतृत्व में कृषि उपज मंडी में ट्रैक्टर, पिकअप, रहड़ा गाड़ी और ट्रकों सहित वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर चिपकाया गया.

थानाधिकारी सतपाल विश्नोई ने बताया कि तहसील क्षेत्र में लगातार सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो रही है और वर्तमान में कोहरे के समय को देखते हुए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है जिसके तहत वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाया जा रहा हैं. उन्होंने कहा कि वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर लगाने से किसी वाहन के पीछे चल रहे वाहन चालक को पता चल जाता है कि आगे कोई वाहन चल रहा है, जिसके चलते हादसा होने से बच सकता है.

इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी भी दी, थानाधिकारी ने बताया कि हाईवे पर जिन स्थानों पर समय-समय पर हादसे होते हैं उन स्थानों पर दुर्घटना संकेत बोर्ड और बेरीकेट लगाये जाएंगे, इस दौरान कृषि उपज मंडी के आगे हाईवे पर 4 बेरीकेट लगाए गए.

वाहनों के काटे गए चालान 

इस दौरान कृषि उपज मंडी के आगे यातायात प्रभारी हेड कांस्टेबल गणपतराम ने 14 वाहन चालकों के चालान काटे और 12 वाहनों को सीज किया. इस दौरान पुलिस की ओर से 40 वाहनों के रिफ्लेक्टर चिपकाए गए. थानाधिकारी ने बताया कि आने वाले 1 महीने तक यह अभियान लगातार जारी रहेगा. इस दौरान कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया, सत्यप्रकाश, राजेश कुमार सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे. वहीं पुलिस द्वारा की गई इस सराहनीय पहल की कृषि मंडी के व्यापारी शिवरतन शराफ़, कृषि मंडी व्यापार संघ अध्यक्ष इंदिरा सारण, प्रभुराम पुनिया, सुखबीर पारीक, असलम बारदाना, भंवरलाल ज्याणी आदि ने सराहना की.

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news