काम नहीं मिलने पर शहरी महिला नरेगा श्रमिकों में आक्रोश, SDM के सरकारी आवास को घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761971

काम नहीं मिलने पर शहरी महिला नरेगा श्रमिकों में आक्रोश, SDM के सरकारी आवास को घेरा

रतनगढ़ में एसडीएम के सरकारी आवास का महिलाओं ने घेराव कर शनिवार को अपना आक्रोश जताते हुए गुहार लगाई है. शहरी नरेगा में कार्यरत महिलाओं ने नरेगा के दौरान किए गए कार्य का भुगतान एवं अन्य काम दिलवाने की मांग को लेकर अपना आक्रोश जताया था.

काम नहीं मिलने पर शहरी महिला नरेगा श्रमिकों में आक्रोश, SDM के सरकारी आवास को घेरा

Churu News : रतनगढ़ में एसडीएम के सरकारी आवास का महिलाओं ने घेराव कर शनिवार को अपना आक्रोश जताते हुए गुहार लगाई है. शहरी नरेगा में कार्यरत महिलाओं ने नरेगा के दौरान किए गए कार्य का भुगतान एवं अन्य काम दिलवाने की मांग को लेकर अपना आक्रोश जताया था. रतनगढ़ के विभिन्न वार्डों से आई दर्जनों महिलाओं के आक्रोश को देखते हुए एसडीएम डॉ अभिलाषा सिंह महिला श्रमिकों के बीच पहुंची तथा उनसे वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुना.

इस दौरान महिलाओं ने बताया कि वे नगरपालिका के माध्यम से शहरी नरेगा में कार्यरत श्रमिक है, अब उन्हें नरेगा में काम नही मिल रहा तथा उनके द्वारा किए गए कार्य का कुछ महिलाओं को भुगतान नहीं मिल रहा है. साथ ही नगरपालिका उन्हें अन्य कार्य आंवटित भी नहीं कर रही है. एसडीएम ने महिलाओं की समस्याओं को सुनकर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर महिलाओं का आक्रोश शांत हुआ.

एसडीएम ने बताया कि उन्होंने ईओ भरतकुमार हरितवाल से वार्ता कर प्रकरण की पूरी जानकारी प्राप्त की है, जिसके तहत इनके द्वारा किए गए कार्य का भुगतान शीघ्र ही कर दिया जाएगा. अन्य और काम दिलवाने की बात पर एसडीएम ने कहा कि वर्तमान में पालिका के पास नाला सफाई का कार्य है, यदि इन श्रमिकों में से कोई यह कार्य करना चाहती है, तो उस कार्य में लग सकती है, अन्यथा सरकार द्वारा कार्य आवंटन के बाद भी इन्हें नई साईट उपलब्ध करवाई जाएगी. इस दौरान काफी संख्या में नरेगा महिला श्रमिक उपस्थित थी.

संवाददाता- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- 

पीएम मोदी आ रहे हैं बीकानेर, 8 जुलाई को एक साथ देंगे ये बड़ी खुशखबरी

क्या ऐसा सुना है? क्योंकि अब घर से ही डाल पाएंगे ये अपना वोट

 

Trending news