Churu News: पत्नी ने कहा- करण सिंह आत्म हत्या नहीं कर सकते, गांव भोजाण के बहादुर जवान की ड्यूटी के दौरान मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1842464

Churu News: पत्नी ने कहा- करण सिंह आत्म हत्या नहीं कर सकते, गांव भोजाण के बहादुर जवान की ड्यूटी के दौरान मौत

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर तहसील के गांव भोजाण में भारतीय सेना के जवान करण सिंह राठौर की ड्यूटी के दौरान हुई मौत की खबर है. सैनिक की पत्नी ने आपत्ति जताते हुए यह कहकर शव लेने से इंकार कर दिया की उसका पति कर्ण सिंह आत्महत्या नहीं कर सकता है. 

Churu News: पत्नी ने कहा- करण सिंह आत्म हत्या नहीं कर सकते, गांव भोजाण के बहादुर जवान की ड्यूटी के दौरान मौत

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के सादुलपुर तहसील के गांव भोजाण में भारतीय सेना के जवान करण सिंह राठौर की ड्यूटी के दौरान हुई मौत को लेकर ग्रामीणों ने भारी आक्रोश जताया है. वहीं परिवार जनों को सेना की ओर से आत्महत्या करने की जानकारी फोन से दी गई है. लेकिन सैनिक की पत्नी ने आपत्ति जताते हुए यह कहकर शव लेने से इंकार कर दिया की उसका पति कर्ण सिंह आत्महत्या नहीं कर सकता है. वहीं सूचना मिलने के बाद गांव में शोक के लहर छा गई तथा गांव में दिनभर ग्रामीणों की भीड़ जमा रही तथा गांव में चूल्हे तक नहीं जले.

भारतीय सेना के जवान की ड्यूटी के दौरान मौत

वहीं सैनिक के घर में दिनभर कोहराम मचा रहा. गांव की महिलाओं और बुजुर्गों ने पीड़ित परिवार जनों को सात्वना देने में लगे रहे. इसके अलावा बसपा नेता मनोज न्यागली तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र सिह कालरी भी मौके पर पहुंचकर परिवार जनों को सात्वना दी. देर शाम तक चली वार्ता में कोई परिणाम नहीं निकला तथा सेना अधिकारियों ने पीड़ित परिवार की ओर से मांग पत्र को अपने उच्च अधिकारियों को भिजवाया है.

पत्नी ने कहा आत्महत्या नहीं कर सकते  

बताया जा रहा है कि वहां से स्वीकृति मिलने के बाद ही अंतिम निर्णय होगा. अंतिम संस्कार भी शनिवार यानि आज को होने की संभावना है. गांव भोजाण निवासी भारतीय सेना के जवान करण सिंह राठौर का पार्थिव शरीर को लेकर शाम पांच बजे लगभग सेना के अधिकारी गाव पहुंचे तथा शव लेकर सूबेदार सुनील नूनिया,सूबेदार हनुमानसिंह,हवलदार सोहन सिंह, हवलदार कवरपाल सिंह शेखावत,सेनी जवान का शव लेकर पहुंचे. बाद में गांव के प्रमुख लोगो सहित बसपा नेता मनोज न्यागली, हमीरवास थानाधिकारी आदि ने सेना अधिकारियों से वार्ता शरू की, जो शाम सात बजे तक चली लेकिन सहमति नहीं बन पाई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Dausa Shootout: कांस्टेबल प्रहलाद सिंह के परिजनों को 1 करोड़ का मुआवजा, CM गहलोत का ऐलान

सैनिक की पत्नी निर्मला ने आपत्ति जताते हुए कहा कि 23 अगस्त 2023 को शुभ लगभग 11:00 बजे उसके पति के मोबाइल फोन से कॉल आया तथा सामने वाले ने बताया कि वह करण सिंह का साथी नरेश पाल बोल रहा है तथा बताया कि आपके पति ने आत्महत्या कर ली है. लेकिन उसे पूर्ण भरोसा है कि उसके पति आत्महत्या नहीं कर सकते हैं.  दिनांक 23 अगस्त 2023 को ही सुबह अपने पति से फोन पर बात की थी उसे समय वह परेशान लग रहे थे.

मांगें पूरी होगी तभी शव लेने की बात- परिवार जन

निर्मला ने कहा कि कोलकाता में जो पोस्टमार्टम की कार्रवाई हुई है उससे वह संतुष्ट नहीं है. मुझे शक है कि मेरे पति पर किसी ने दवाब बनाया है तथा मेरे पति पार्थिव शरीर को वह तथा उसका परिवार तब स्वीकार करेंगे. जब उसके पति को शहीद का दर्जा दिया जाए. प्रशासनिक मान सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाए. उसके पति का मेडिकल बोर्ड से दोबारा पोस्टमार्टम करवाया जाए. उक्त मांगें पूरी होगी तभी शव लेने की बात होगी.

सैनिक करण सिंह राठौर वर्ष 2004 में भारतीय सेवा में भर्ती हुए थे. 38 वर्षीय कर्ण सिंह की ड्यूटी बैरकपुर कोलकता में थी द्वितीय राजपूत राइफल में तैनात थे. दो बच्चे है एक लड़की साक्षी उम्र 12 वर्ष, एक लड़का अमन की उम्र 14 वर्ष है.

Trending news