सड़क सुरक्षा सप्ताह में यातायात प्रभारी ने काटे चालान और हेलमेट के लिए किया जागरूक
Advertisement

सड़क सुरक्षा सप्ताह में यातायात प्रभारी ने काटे चालान और हेलमेट के लिए किया जागरूक

Churu News: यातायात प्रभारी हेडकांस्टेबल गणपतराम ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले चालकों के चालान काटे. और लोगों को समझाया कि वह बिना हेलमेट के वाहन ना चलाएं. बता दें कि इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है.

 

सड़क सुरक्षा सप्ताह में यातायात प्रभारी ने काटे चालान और हेलमेट के लिए किया जागरूक

Churu, Sardarshahr: वर्तमान में सड़क हादसों में बिना हेलमेट लगाए हुए दुपहिया वाहन चालकों की अकाल मौत हो जाती है, यातायात प्रभारी हेडकांस्टेबल गणपतराम और कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया प्रतिदिन शहर में बिना हेलमेट लगाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हैं और समझाइश भी करते हैं कि हेलमेट लगाएं, वर्तमान में 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत भी यातायातप्रभारी गणपतराम और कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया द्वारा अलग-अलग दिन अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों की जानकारियां दी गईं.

लेकिन सबसे बड़ा मसला यही था कि लोग अभी भी बिना हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाते हैं, जिसको देखते हुए कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट देने का निर्णय लिया और उन्होंने भामाशाह है शिवरतन सराफ से संपर्क किया, जिस पर शिवरतन सराफ ने तुरंत हेलमेट उपलब्ध करवाने की हां भर दी, जिसके बाद मंगलवार सुबह 11 भामाशाह शिवरतन सराफ, थाना अधिकारी सतपाल विश्नोई, डीएसपी नरेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में घंटाघर के पास बिना हेलमेट गुजर रहे दुपहिया वाहन चालको को हेलमेट पहनाए गए और उनसे कहा गया कि आप कभी भी बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन नहीं चलाएंगे.

इस अवसर पर शिवरतन सराफ ने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाने का सवाल हो या किसी जरूरतमंद व्यक्ति को सहयोग करने का मामला हो, हमारा परिवार कभी पीछे नहीं रहता, मैं सौभाग्यशाली समझता हूं खुद को की मेरे द्वारा उपलब्ध करवाए गए हेलमेट लोगों की जिंदगी बचाएंगे. 

इस अवसर पर डीएसपी नरेंद्र कुमार शर्मा और थानाधिकारी सतपाल विश्नोई ने बताया कि प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटनाओं में लाखों व्यक्तियों की मौत हो जाती है और आंकड़ों के अनुसार भारत में हर 2 मिनट में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत होती है. जिसको देखते हुए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया जा रहा है और उसी अभियान के तहत दुपहिया वाहन चालकों को भामाशाह शिवरतन सराफ के सहयोग से हेलमेट उपलब्ध करवाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह है जैसे आयोजनों से संभवत आने वाले समय में लोग यातायात नियमों की पालना करेंगे और सड़क हादसों में कमी आएगी, इस अवसर पर यातायात प्रभारी गणपतराम, कॉन्स्टेबल नरेंद्र दहिया, हेड कांस्टेबल रामेश्वरलाल, सुरेंद्र कुमार स्वामी, कॉन्स्टेबल सत्यप्रकाश सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

Trending news