सरदारशहरः टमाटरों के बढ़ते दामों से बिगड़ा सब्जी का स्वाद, डबल किमतों से परेशान हुआ आम आदमी
Advertisement

सरदारशहरः टमाटरों के बढ़ते दामों से बिगड़ा सब्जी का स्वाद, डबल किमतों से परेशान हुआ आम आदमी

Churu News: सरदारशहर तहसील क्षेत्र में गर्मी के पारे के साथ सब्जियों के भाव भी आसमान छूने लगे हैं. इससे आमजन को काफी परेशान उठानी पड़ रही है. भोजन में लोग हरी सब्जियों का ज्यादा प्रयोग करते हैं. 

सरदारशहरः टमाटरों के बढ़ते दामों से बिगड़ा सब्जी का स्वाद, डबल किमतों से परेशान हुआ आम आदमी

Churu News: सरदारशहर तहसील क्षेत्र में गर्मी के पारे के साथ सब्जियों के भाव भी आसमान छूने लगे हैं. टमाटर तो पुरी तरह लाल हो गया हैं. टमाटर के भाव सूनकर लोगों की आंखें लाल हो रही हैं, स्थानीय सब्जी मंडी में टमाटर के दो तीन दिनों में अचानक भावों में उछाल आने से टमाटर 80 रूपये किलो पहुंच गया हैं. हरी सब्जियों के दाम में भी मामूली बढ़ोतरी हुई हैं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मानसून की एंट्री,  झमाझम बारिश के साथ 30 जून तक येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी 

हरि सब्जियों को थाली में शामिल करना अब मुश्किल हो गया है. एक माह में दस से बीस रूपए तक सब्जियों के भाव बढ़े हैं. इससे आमजन को काफी परेशान उठानी पड़ रही है. भोजन में लोग हरी सब्जियों का ज्यादा प्रयोग करते हैं. लेकिन इन सब्जियों का भाव बढ़ने से लोग अब भोजन के साथ सूखी सब्जी खाने को मजबूर हो गए हैं. सब्जी की दुकान पर आलू और प्याज ही सस्ते दर पर बिक रहा है. 

 सब्जियों के भाव आसमान पर

हरी सब्जियों को भोजन के साथ लोग खाते हैं लेकिन जैसे- जैसे गर्मी का पारा चढ़ रहा है वैसे- वैसे हरी सब्जियों के भाव भी आसमान छूते जा रहे हैं. हरी सब्जियों के भाव एक माह के भीतर इतने बढ़ गए है कि लोगों को अब इन सब्जियों को भोजन के साथ शामिल कर पाना मुश्किल हो गया है. दुकानदार सब्जियों का दाम बढ़ने का कारण तेज धूप और तेज हवा बता रहे हैं. तेज हवा और धूप होने के कारण सब्जियों के खेत सूखे जा रहे हैं. दो तीन दिन के बाद किसानों को अपने खेतों में पानी चलाना पड़ रहा है. गर्मी के कारण खेतों मे सब्जियों की पैदावार कम हो रही है.

फल सस्ते मिल रहे हैं 

मंगलवार को सब्जी की खरीद करने आए खींवाराम ने बताया कि फल सस्ते मिल रहे हैं, सब्जी मंहगी मिल रही हैं, मंहगाई की मार से आमजन ऐसे ही परेशान हैं उपर से सब्जी के भाव भी बढ़ने शुरू हो गए इससे मध्यवर्गीय परिवार का घर बजट गड़बड़ाता जा रहा हैं. सरकार को चाहिए की मंहगाई राहत कैंपों के साथ आमजन के लिए जरूरत की चीजों पर बढ़ती मंहगाई पर अंकुश लगाकर आमजन को राहत दे.

टमाटर हो गया लाल, 80 रूपये किलो पहुंचे भाव

शहर के सब्जी मंडी में टमाटर के भाव इन दिनों 80 के करीब पहुंचने से आमजन के लिए टमाटर भोजन की थाली से दूर होता हुआ नजर आ रहा है. सब्जी के व्यापारियों का कहना है कि टमाटर की आवक कम होने के कारण आगे से टमाटर यहां नहीं आने के कारण टमाटर के भाव बढ़े हैं आगे भी 100 के पार भी टमाटर जा सकता हैं. अन्य सब्जियों के भी भावों में 5 से 10 रूपये किलो की बढ़ोतरी हुई है. आमजन सब्जी की दुकान पर टमाटर के भाव पुछने पर भाव सुनकर आंखें लाल हो रही है. अब देखना यह होगा कि फलों से ज्यादा सब्जी के भाव कितने और बढ़ेंगे. आमजन को हरी सब्जी लेने के लिए घर के बजट के बाहर जाना पड़ेगा या बरसात होने के बाद सब्जियों के भाव में गिरावट आएगी.

यह भी पढ़ें: चौमूं में लड़की को पहले पिलाया नशीला जूस फिर किया गैंगरैप, अश्लील विडियो बनाकर करते रहे ब्लैकमेल

Trending news