चुरू की प्रतिष्ठा ने RBSE 12वीं आर्ट्स में हासिल किए 98 प्रतिशत, IAS बनने का है सपना
Advertisement

चुरू की प्रतिष्ठा ने RBSE 12वीं आर्ट्स में हासिल किए 98 प्रतिशत, IAS बनने का है सपना

Churu News:  चुरू जिले के सुजानगढ़ की सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली प्रतिष्ठा पारीक ने जिले में 98 फीसदी अंक लाकर स्कूल के साथ साथ माता पिता का नाम भी रोशन किया है. इसी के साथ प्रतिष्ठा अब अपने आगे के सपने को साकार करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने के तैयार है. 

चुरू की प्रतिष्ठा ने RBSE 12वीं आर्ट्स में हासिल किए 98 प्रतिशत, IAS बनने का है सपना

Churu News: चुरू जिले के सुजानगढ़ की राजकीय कनोई बालिका उमावि की छात्रा प्रतिष्ठा पारीक ने कक्षा 12 आर्टस विषय में 98 प्रतिशत अंक हासिल कर कीर्तिमान स्थापित किया है. प्रतिष्ठा की इस सफलता पर राजकीय कनोई बालिका स्कूल के स्टाफ के जरिए उसके माता-पिता का माल्यापर्ण कर उनका मुंह मीठा करवाकर स्वागत किया गया.

यह भी पढ़ेंः सूरजगढ़ में पति करता था मारपीट, तंग आकर पत्नी समेत तीन साल की बेटी को पानी की होद में डालकर उतारा मौत के घाट

सरकारी स्कूल के प्रति गलत धाराणाओं को तोड़ा- प्रतिष्ठा
इस अवसर पर प्रतिष्ठा ने कहा कि सरकारी स्कूल के बारे में जिन लोगों के मन में जो गलत धारणाएं चल रही थी, उनकों स्कूल की छात्राओं ने टॉप करते हुए खत्म किया है. अपनी सफलता का श्रेय छात्रा प्रतिष्ठा ने अपने माता-पिता और गुरूजनों को दिया है. प्रतिष्ठा के पिता राजकीय बगडिया अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर काम करते है. उन्होंने प्रतिष्ठा की इस सफलता पर खुश होते हुए कहा कि सरकारी और निजी स्कूल शिक्षा के लिए मायने नहीं रखते है. शिक्षा के लिए लक्ष्य  बढ़ा होना चाहिए और उसे पाने के लिए कड़ा मेहनत. जिससे  हर सफलता हासिल हो सकती है.

 इस मौके पर छात्रा प्रतिष्ठा की प्रधानाचार्य सरोज वीर पूनियां, व्याख्याता चैनाराम प्रजापत, स्नेहप्रभा मिश्रा, पिंकी सोनी, रंजना साध, प्रेमचंद फलवाडिय़ा, रामचंद्र मेघवाल सहित स्कूल स्टाफ ने  छात्रा के गले में माला पहनाकर और उसका मुंह मीठा उसके साथ सभी सफल  छात्राओं को बधाई दी.

इन छात्राओं ने किया टॉप 

प्रतिष्ठा के अलावा चुरू के सुजानगढ़ राजकीय कनोई बालिका उमावि की  छात्रा रमा पुत्री संजय पारीक ने 93.80 प्रतिशत, रिद्धी पुत्री कपिल देव माटा ने 90.60 प्रतिशत, सिमरन पुत्री भूरे खां ने 90.60 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप किया. इसी प्रकार बाल भारती इन्टरनल स्कूल की कला वर्ग की छात्रा टीना पुत्री गजानंद शर्मा ने 93.80 प्रतिशत, मानसी पुत्री हरीश भार्गव 93 प्रतिशत, सीता पुत्री लालचंद प्रजापत ने 92 प्रतिशत, नेहा चौहान पुत्री प्रेमकिशोर ने 91.40 प्रतिशत अंक हासिल किये. संस्था प्रधान नोपाराम मंडा ने विद्यार्थियों को बधाई दी.

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan:अशोक गहलोत ने प्रताप बोर्ड के गठन का किया ऐलान तो 2 बडे़ राजपूत नेताओं ने दी ये प्रतिक्रिया

Trending news