Churu News:ट्रैक्टर रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन,WTO का जलाया पुतला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2129924

Churu News:ट्रैक्टर रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन,WTO का जलाया पुतला

Churu Farmer Protest News: दिल्ली बोर्डर पर चल रहे किसान आन्दोलन के पक्ष में संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर आज जिला मुख्यालय चुरू पर संयुक्त किसान मोर्चा ने कलेक्ट्रेट के चारों और ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया.

WTO का जलाया पुतला

Churu Farmer Protest News: दिल्ली बोर्डर पर चल रहे किसान आन्दोलन के पक्ष में संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर आज जिला मुख्यालय चुरू पर संयुक्त किसान मोर्चा ने कलेक्ट्रेट के चारों और ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने विश्व व्यापार संगठन का पुतला जलाकर आक्रोश प्रकट किया. 

रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन 
भारतीय किसान यूनियन  जिलाध्यक्ष, सदस्य संयुक्त किसान मोर्चा चुरू रामरतन सिहाग ने बताया कि विश्व व्यापार संगठन भारत में खाद्य सुरक्षा व एम एस पी को कानूनी दर्जा देने के खिलाफ है. इसलिए भारत सरकार एम एस पी को लागू नहीं कर पा रही है. 

स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट
संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत सरकार को डब्ल्यू टी ओ की सदस्यता समाप्त करने के लिए दवाब बनाया है. भारत सरकार को अतिशीघ्र एम एस पी पर कानून बनाने व स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करना चाहिए. 

शुभकरणसिंह को मुवाअजा 
किसान सभा के अध्यक्ष  इन्द्राजसिह ने बताया कि हरियाणा सरकार को मृतक किसान शुभकरणसिंह को मुवाअजा व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए.भारतीय किसान यूनियन चुरू के तहसील अध्यक्ष तेजकरण दहिया ने बताया कि माँगे नहीं मानने पर आन्दोलन तेज किया जायेगा. 

सैकड़ों किसान मौजूद
किसानों के इस प्रदर्शन में भारतीय किसान यूनियन के धर्मेन्द्र भाम्बू, हरिराम सिहाग, राजेन्द्र बलारा, सुभाष खिचड़, हरचन्दराम, डेडराज, शिशपाल मेघवाल, किसान सभा के तहसील अध्यक्ष बेगराज मील, दीपाराम, रावतराम,कुम्भाराम, आयूष खिचड़ व पवन मेघवाल सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे.

चूरू की और भी खबरें पढ़ें....

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को 41 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास और उद्घाटन किया. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने सुजानगढ़ की छापर रोड रेलवे फाटक पर 65 करोड़ की लागत से बनने वाले आरओबी का भी वर्चुअल शिलान्यास किया. 

इसको लेकर रेलवे की ओर से आयोजित कार्यक्रम में चूरू जिला प्रमुख वंदना आर्य, पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां, विधायक मनोज मेघवाल, प्रधान मनभरी देवी, बीदासर प्रधान संतोष मेघवाल सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. कार्यक्रम में शहर की कई स्कूलों के 43 बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी. वहीं अतिथियों ने आरओबी के शिलापट्ट का अनावरण किया.

यह भी पढ़ें:Churu News: विद्युत लाइन का टूटा तार,झोपड़ों में लगी आग,21 मवेशियों की मौत

Trending news