Churu News: जिला परिषद बैठक में ग्रामीण विकास से जुड़े पर हुई चर्चा, जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने दिए अधिकारियों को निर्देश
Advertisement

Churu News: जिला परिषद बैठक में ग्रामीण विकास से जुड़े पर हुई चर्चा, जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने दिए अधिकारियों को निर्देश

Churu News: जिला परिषद सभागार में आज जिला परिषद साधारण सभा की बैठक जिला प्रमुख वंदना आर्य की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. 

 Churu News: जिला परिषद बैठक में ग्रामीण विकास से जुड़े पर हुई चर्चा, जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने दिए अधिकारियों को निर्देश

Churu News: जिला परिषद सभागार में आज जिला परिषद साधारण सभा की बैठक जिला प्रमुख वंदना आर्य की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए. इस दौरान जिले की स्वास्थ्य सेवाओं, सड़क व आरओबी-आरयूबी निर्माण, प्रधानमंत्री फसल बीमा, पशुपालन, महानरेगा,  सहित विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए.

बैठक को संबोधित करते हुए सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि जिले में होने वाले विकास कार्यों एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिकारी जनप्रतिनिधियों के समन्वय से काम काम करें ताकि जनप्रतिनिधियों के फीडबैक और अनुभव का लाभ मिले तथा कार्यों में पारदर्शिता व गुणवत्ता सुनिश्चित हो. सरकार की ओर से संचालित योजनाओं एवं विकास कार्यों का क्रियान्वयन समयबद्धता एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ होना चाहिए ताकि सरकार की मंशा के अनुसार इनका लाभ समुचित ढंग से आमजन को मिल सके.

जल जीवन मिशन में जिले में हो रहे कार्यों पर चर्चा करते हुए सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि  गांवों में पाइप लाइन डालने के लिए जो रोड तोड़ी जा रही हैं, उनकी रिपेयर सुनिश्चित करवाएं। सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी की अनुमति से रोड़ तोड़ें तथा उनकी एनओसी के बाद ही भुगतान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

विभिन्न मसलों पर विचार-विमर्श करते कस्वां ने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए बिंदुओं को अधिकारीगण गंभीरता से लें और समुचित जवाबदेही के साथ काम करें. विकास कार्यों में गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए। निर्धारित मानदंडों के अनुसार काम करवाएं. 

सांसद कस्वां ने बिजली आपूर्ति एवं कनेक्शन में विलंब संबंधी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए और कहा कि कृषि विद्युत की आपूर्ति इस प्रकार करें कि किसानों के लिए उसका सर्वाधित बेहतर उपयोग हो. उन्होंने इन्फ्रास्ट्रक्चर में मजबूती के लिए जिले में प्रस्तावित 247 करोड़ के कार्यों पर चर्चा की और अधीक्षण अभियंता से कहा कि ये काम शीघ्र शुरू करवाएं. विद्युत से जुड़े प्रकरणों में अधिकारी जनप्रतिनिधियों को साथ लेकर काम करें और उन्हें कन्वींस करें ताकि वे आमजन को वस्तुस्थिति पता रहे और किसी प्रकार का कम्युनिकेशन गेप नहीं रहे. उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए ब्लॉक स्तर पर समुचित व्यवस्था के निर्देश संयुक्त निदेशक (कृषि) को दिए.

जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने अधिकारियों से कहा कि वे बैठक में लिए गए निर्णयों की पालना करें और जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मसलों को गंभीरता से लें। किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। विकास कार्यों के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं होनी चाहिए. 

जिला प्रमुख वंदना आर्य ने अधिकारियों से कहा कि वे जनप्रतिनिधियों से समुचित समन्वय रखें और पूरी निष्ठा से कार्य करते हुए सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने का काम करें.
बैठक को रतनगढ़ विधायक अभिनेष महर्षि, उप प्रमुख महेंद्र न्यौल, तारानगर प्रधान संजय कस्वां, चूरू प्रधान दीपचंद राहड़, जिप सदस्य राजकुमार सिहाग ने भी संबोधित किया.

 

Trending news