बीदासर को है CHC बनने का इंतजार, डेडलाइन गुजरने के बाद लग रही है 2 करोड़ 11 लाख की चपत
Advertisement

बीदासर को है CHC बनने का इंतजार, डेडलाइन गुजरने के बाद लग रही है 2 करोड़ 11 लाख की चपत

Churu news: चूरू जिले के बीदासर कस्बे में मनोत डिस्पेंसरी के पास बनाया जा रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण कार्य अंतिम डेडलाइन गुजरने के 7 महीनों बाद भी पूरा नहीं हो पाया है. जिससे वहां के लोगों ने ठेकेदार के किलाफ लापरवाही का आरोप लगाया है.

बीदासर को है CHC बनने का इंतजार, डेडलाइन गुजरने के बाद लग रही है 2 करोड़ 11 लाख की चपत

Churu news: चूरू जिले के बीदासर कस्बे में मनोत डिस्पेंसरी के पास बनाया जा रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण कार्य अंतिम डेडलाइन गुजरने के 7 महीनों बाद भी पूरा नहीं हो पाया है. जिसको लेकर जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया और कार्य को जल्द पूरा करने की मांग की.

यह भी पढ़ेंः 24 घंटे में धरती पर मंडराया खतरा, बंद हो जाएंगे जीपीएस,मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट

नगर कांग्रेस अध्यक्ष जेठाराम यादव ने कहा कि वर्तमान में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भवन नहीं होने के कारण मनोत सिटी डिस्पेंसरी में चिकित्सक मरीजों का उपचार कर रहे हैं.
भवन निर्माण के लिए वर्ष 2022 में सिटी डिस्पेंसरी के पीछे भूमि चिन्हित होने पर राज्य सरकार ने निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 11 लाख रुपए स्वीकृत किए. जिसके बाद वर्ष 2022 में अस्पताल भवन व स्टाफ क्वाटर का विधायक मनोज मेघवाल ने शिलान्यास किया.

भवन निर्माण के लिए नोहर की कंट्रक्शन कंपनी को जनवरी 2022 को भवन निर्माण के लिए ठेका दिया गया था. जो सितंबर 2022 तक संपूर्ण कार्य पूरा कर भवन विभाग को सौंपा जाना था. मगर हालात यह है की भवन का निर्माण कार्य कछुआ की चाल चल रहा है. कभी दो महीने काम होता है तो फिर अगले महीने बंद रहता है. अब तक मात्र 60 फीसदी काम पूरा हो पाया है. ठेकेदार की लापरवाही के चलते कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ और पिछले चार महीनों से कार्य बिल्कुल बंद पड़ा हुआ है.

साथ ही कार्य की सुध नहीं लेने के कारण कई खामियां सामने आ रही है. जैसे  बरसात के समय छत से पानी टपकना, सीलन, दरारें अन्य सहित कई कमियां  देखने को मिल रही है. इस बारे में भाजपा मंडल अध्यक्ष ने बताया कि वर्तमान में उप स्वास्थ्य केंद्र पुराने डिस्पेंसरी भवन में चल रहा है. अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक होने से मरीजों को भारी परेशानी होती हैं. इसी मसले पर पूर्व पालिका उपाध्यक्ष जवाहर सिंह ने कहा कि वर्तमान में भवन छोटा होने के कारण एक बेड पर 2 मरीजों का उपचार कराने जैसी भी बात सामने आ रही है संबंधित अधिकारियों से मांग की है कि अधूरे पड़े कार्यो को जल्द पूरा करवाया जाए.

इस दौरान सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि कंट्रक्शन कंपनी के ठेकेदार को कार्य जल्द शुरू करने को कहा गया है अगर 10 से 15 दिनों में कार्य शुरू नही करता है नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  मालपुरा: बीसलपुर डैम में JEN को चोरी छिपे बोटिंग करना पड़ा भारी, मझधार में फंसी नाव, अटकी सांसे

Trending news