सरदारशहर में जलेगा 101 फुट का रावण, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी होगी प्रस्तुति
Advertisement

सरदारशहर में जलेगा 101 फुट का रावण, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी होगी प्रस्तुति

Sardarshahar News: सरदारशहर में असत्य पर सत्य की जीत के रूप में मनाया जाने वाला त्योहार  दशहरा इस बार शहर के लिए मजेदार रहे. इस बार सरदारशहर एकता मंच के जरिए दशहरे पर रावण दहन को लेकर ताल मैदान में एकता मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक की गई.

Sardarshahar

Sardarshahar News: सरदारशहर में असत्य पर सत्य की जीत का सबसे बड़ा त्योहार दशहरा 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. सरदारशहर में भी विजयादशमी का त्योहार बहुत धूमधाम के साथ मनाया जायेगा. विजयादशमी के अवसर पर इस बार सरदारशहर के लाल मैदान में भव्य दशहरा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा है. दशहरा महोत्सव में 101 फुट के रावण सहित 71- 71 फुट के मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले का दहन किया जाएगा. 

कार्यक्रम को लेकर सरदारशहर एकता मंच के कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं. लाल मैदान में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सरदारशहर एकता मंच के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई. जिसमें अलग-अलग कार्यकर्ताओं पदाधिकारीयो को जिम्मेदारी सौंपी गई. 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों को मिलेगा बढ़ावा

इस अवसर पर सरदारशहर एकता मंच के जितेंद्र राजवी ने बताया कि सरदारशहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए हमेशा से ही सरदारशहर एकता मंच आगे रहा है. इसी के तहत दशहरा महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इससे पहले भी सरदारशहर एकता मंच द्वारा ईद, दीपावली, होली सहित तमाम त्योहार पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे, ताकि सरदारशहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा मिल सके. हमारे जरिए हर धर्म का सम्मान करते हुए हर धर्म के कार्यक्रमों, उत्सवों को बढ़-चढ़कर मनाया जाता है.

101 फुट का जलेगा रावण

वहीं  इस बार विजयदशमी का पर्व मनाया जा रहा है, जिसमें 101 फुट के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा, साथ ही साथ कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले का भी दहन किया जाएगा. कार्यक्रम में अनेंको प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

 विजयदशमी महोत्सव में प्रदेश भर के कलाकार अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे. इस अवसर पर कार्यक्रम में माणकचंद भाटी, शोभाकांत स्वामी, भरत गॉड, बालकिशन कौशिक, फारुख मोहम्मद, महावीर माली, अश्वनी पारीक सहित अनेकों पदाधिकारी मौजूद रहे. इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन संगठन के अध्यक्ष संपत जांगिड़ ने किया.

ये भी पढ़ें

राजस्थान न्यूज: बच्चों पर दादा जी जमकर चिल्लाए, पिता को पता चला तो हुई मारपीट

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस से टिकट की मांग को लेकर इस समाज ने ठोकी ताल,दी ये चेतावनी

Trending news