Rajasthan : बकरे पर लिखा था 786, एक करोड़ लगी बोली, फिर मालिक ने बेचने से कर दिया इनकार, जाने वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1758474

Rajasthan : बकरे पर लिखा था 786, एक करोड़ लगी बोली, फिर मालिक ने बेचने से कर दिया इनकार, जाने वजह

ईद-उल-जुहा के मौके पर पूरे देश भर में अलग-अलग जगह बकरा मंडी लगती है और बकरे की कीमत लगाई जाती है.

Rajasthan : बकरे पर लिखा था 786, एक करोड़ लगी बोली, फिर मालिक ने बेचने से कर दिया इनकार, जाने वजह

Most expensive Goat on Bakrid : ईद-उल-जुहा के मौके पर पूरे देश भर में अलग-अलग जगह बकरा मंडी लगती है और बकरे की कीमत लगाई जाती है. जोकि हजारों और लाखों तक पहुंच जाती है, लेकिन चूरू के एक बकरे की कीमत 1 करोड़ रुपए लगाई गई और इससे भी चौंकाने वाली बात यह है कि उस बकरे के मालिक ने उसे बेचने से इनकार कर दिया.

बदल सकता था जीवन

दरअसल मामला चूरू के तारानगर का है. जहां राजू सिंह के नायाब बकरे पर लोगों ने करोड़ों रुपए की बोली लगा दी. बोली 70 लाख से शुरू हुई जो कि एक करोड़ रूपए तक पहुंच गई. इससे राजू सिंह की तकदीर बदल सकती थी,  राजू सिंह की अभी महज 25 साल उम्र है. उसका जीवन पल भर में बदल जाता. इतना पैसा था कि उसकी आने वाली कई पीढ़ियां सवर जाती, लेकिन इसके बावजूद उसने इस ऑफर को ठुकरा दिया.

बकरे पर लिखा है 786

जानकारी के मुताबिक यह बकरा 1 साल का है, लेकिन इसके पेट पर 786 लिखा हुआ है. जिसके चलते इसकी अहमियत बढ़ गई है. इस्लाम में 786 अंक को बेहद पाक माना जाता है. लिहाजा ऐसे में लोग राजू सिंह को बकरी के बच्चे कि मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हैं, लेकिन राजू सिंह ने बकरे से बहुत प्यार करने की बात कहते हुए इसे बेचने से इनकार कर दिया.

बकरे से करता है प्यार

खास बात यह है कि राजू सिंह इस मेमने की बेहद देखभाल भी करता है और उसे अनान, पपीता, बाजरा और हरी सब्जियां भी खिलाता है. राजू सिंह का कहना है कि उसे नहीं पता इस 786 का क्या मतलब होता है और इसकी मान्यता इतनी क्यों है, लेकर वह इससे बहुत प्यार करता है. इसलिए वह बकरे के मेमने को नहीं बेच सकता है.

यह भी पढ़ें- 

सात जेल प्रहरियों की बिगड़ी तबीयत, 21 जून से कर रखा है मैस का बहिष्कार

Jodhpur: 'मारवाड़ में भाजपा की फिजा बदल देगी राजनाथ सिंह की सभा', आज करेंगे संबोधित

Trending news