Churu: 105 दिव्यांगों का कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण, कुबेर कुंज में चल रहे प्रत्यारोपण शिविर का समापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1814037

Churu: 105 दिव्यांगों का कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण, कुबेर कुंज में चल रहे प्रत्यारोपण शिविर का समापन

सरदारशहर नागरिक परिषद दिल्ली द्वारा कुबेर कुंज में आयोजित तीन दिवसीय कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर का समापन समारोह कुबेर हाउस में परिषद अध्यक्ष विकास मालू की अध्यक्षता में आयोजित हुआ.

Churu: 105 दिव्यांगों का कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण, कुबेर कुंज में चल रहे प्रत्यारोपण शिविर का समापन

Churu News: सरदारशहर नागरिक परिषद दिल्ली द्वारा कुबेर कुंज में आयोजित तीन दिवसीय कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर का समापन समारोह कुबेर हाउस में परिषद अध्यक्ष विकास मालू की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. समापन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक पंडित अनिल शर्मा एवं विशिष्ट अतिथियों का सम्मान किया गया.

कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर का समापन समारोह

इन विशिष्ट अतिथियों में गांधी विद्या मंदिर संस्था अध्यक्ष हिमांशु दूगड़, एसडीएम विजेंद्र सिंह, डीएसपी पवन भदौरिया, सालासर धाम के पुजारी हंसराज पूजारी ,सीआई मदन लाल बिश्नोई ,नगर परिषद उपसभापति अब्दुल रशीद चायल, पंचायत समिति उपप्रधान केसरीचंद शर्मा, बशीर खोखर आदि का साफा दुपट्टा व प्रतीक चिन्ह से सम्मान किया गया.

उद्योगपति विकास मालू विकास पुरुष- पंडित अनिल शर्मा

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक शर्मा ने कहा कि उद्योगपति विकास मालू को विकास पुरुष कहा जाए तो भी कम होगा. इनके द्वारा अपनी मातृभूमि के विकास हेतु जो कार्य करवाए जा रहे हैं, वो सरदारशहर की जनता की सेवा में सराहनीय योगदान है. मैंने जब जब इन्हें जिस विकास कार्य के लिए कहा, इन्होंने तुरंत स्वीकृति जारी कर दी और उस कार्य को भव्य रुप दिया.

इनकी सोच हमेशा सरदारशहर के चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर रहती है. ऐसे मातृभूमि के सपूत को ईश्वर दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की प्रदान करें. इस अवसर पर परिषद के संयोजक राजेंद्र बोरड़ ने कहा कि कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण शिविर में 105 दिव्यांगों के अंग प्रत्यारोपण कर लाभान्वित किया गया. परिषद द्वारा यह शिविर आगे भी लगाया जाएगा.

105 दिव्यांगों का अंग प्रत्यारोपण

समारोह को अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया. परिषद के अध्यक्ष उद्योगपति विकास मालू ने अपने संबोधन में कहा कि यह शिविर आगे भी लगाया जाएगा और शीघ्र नेशनल स्तरीय विशाल नेत्र चिकित्सा से भी लगाया जाएगा, जिसमें रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया गया है.

इस अवसर पर मालू ने उप जिला अस्पताल व मिनी सचिवालय बनाने की घोषणा के साथ-साथ स्काउट, गाइड होमगार्ड व पत्रकारों के लिए भी भवन बनाने की घोषणा की तथा विधायक अनिल शर्मा के कहे अनुसार मेघवाल छात्रावास बनाने की घोषणा की. मालू ने कहा कि मुझे मातृभूमि की सेवा करने की शिक्षा पिता स्वर्गीय मूलचंद मालू ने दी उसी के अनुरूप में अपने पुत्र विनीत मालू को भी यही शिक्षा दे रहा हूं कि मातृभूमि की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं है, हम कहीं भी रहे लेकिन अपनी मातृभूमि से जुड़ाव हमेशा बनाए रखें.

मातृभूमि की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं- मालू 

इस अवसर पर कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण के लिए जयपुर से आए भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति की टीम के सभी सदस्यों का परिषद के उपाध्यक्ष अशोक बैद ,सचिव अरविंद बैद ,सह संयोजक पंकज बरडिया राजेंद्र बोरड़, अजीत नौलखा, विनोद डागा, प्रदीप सिंह ,गौरीशंकर, कन्हैयालाल परिहार ने मालाएं और दुपट्टा पहना कर अभिनंदन किया.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की सदस्यता बहाली पर एक सुर में बोले अशोक गहलोत-सचिन पायलट, सत्य की हुई जीत

इस अवसर पर स्थानीय सामाजिक संस्था स्काउट गाइड, रॉयल विकलांग समिति, मानवाधिकार सुरक्षा समिति, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ताल मैदान ,मेघवाल समाज सहित अनेक लोगों ने उद्योगपति विकास मालू और विनीत मालू का नागरिक अभिनंदन किया.

Trending news