चार महीनों से सुखी पड़ी आपणी योजना की पाइप लाइन, बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228013

चार महीनों से सुखी पड़ी आपणी योजना की पाइप लाइन, बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता जीतू सिंह ने कहा कि पीने के लिए हर हफ्ते पानी का टैंकर डलवाना पड़ रहा हैं, जिसकी किमत 1000 रुपए लगती है और उसमें भी फ्लोराइड की मात्रा अधिक आती है.

बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण

Sujangarh: बीदासर तहसील के सोनियासर सुखराम गांव के लोग पिछले चार महीनो से पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव सोनियासर सुखराम में पिछले चार महीनों से आपणी योजना का पानी पाइप लाइनों में नहीं आ रहा है. ऐसे में करीब 2 हजार की आबादी के इस गांव के लोगों को भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढे़ं- सुजानगढ़: हत्या के मामले में आरोपी सास-ससुर को उम्रकैद, 2014 में गला रेतकर की थी बहू की हत्या

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता जीतू सिंह ने कहा कि पीने के लिए हर हफ्ते पानी का टैंकर डलवाना पड़ रहा हैं, जिसकी किमत 1000 रुपए लगती है और उसमें भी फ्लोराइड की मात्रा अधिक आती है, जिससे गांव के लोग कई बीमारियों के शिकार हो रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या के बारे में कई बार यहा के स्थानीय विधायक मनोज मेघवाल, प्रधान संतोष मेघवाल को अवगत कराया गया है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है. 

आपको बता दें कि बीकानेर ओर चूरू जिले की सीमा पर बसे इस गांव के ग्रामीणों को पीने के पानी को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है. इंसानों के साथ-साथ बगैर पानी के पशुओं के भी हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, कोई नेता अधिकारी गांव वालों की सुनवाई नहीं कर रहा है. ऐसे में स्थानीय नेताओं के प्रति रोष जताते हुए कहा कि समय पर अगर पानी की समस्या का समाधान नहीं करते हैं तो चुनाव के समय किसी भी पार्टी के नेता को गांव में आने पर काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा.

Reporter: Gopal Kanwar

Trending news