अल्ट्राटेक सीमेंट के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर हुई जमकर नारेबाजी, हैवी ब्लास्टिंग से ग्रामीणों में दहशत, परेशान ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1482954

अल्ट्राटेक सीमेंट के खिलाफ कलेक्ट्रेट पर हुई जमकर नारेबाजी, हैवी ब्लास्टिंग से ग्रामीणों में दहशत, परेशान ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

शंभूपुरा स्थित अल्ट्राटेक सीमेन्ट आदित्यपुरम यूनिट से उत्पन्न समस्याओं के निशाकरण की मांग को लेकर प्रभावित मेड़ी का अमराना, बड़ का अमराना, नीम का अमराना के बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने कलेक्ट्रेट पहुच आदित्य सीमेंट के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. भूप

अल्ट्राटेक सीमेंट के खिलाफ नारेबाजी.

Chittorgarh News: शंभूपुरा स्थित अल्ट्राटेक सीमेन्ट आदित्यपुरम यूनिट से उत्पन्न समस्याओं के निशाकरण की मांग को लेकर प्रभावित मेड़ी का अमराना, बड़ का अमराना, नीम का अमराना के बड़ी संख्या में ग्रामवासियों ने कलेक्ट्रेट पहुच आदित्य सीमेंट के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

भूपेंद्र सिंह खंगारोत ओर सरपंच प्रतिनिधि कुकालाल डांगी ने ग्रामीणों द्वारा सौंपे ज्ञापन में बताया कि नीम का अमराना गांव से सटे क्षेत्र में फैक्ट्री माइनिंग लिज स्थित होने व गिट्टी क्रेशर, कन्वेयर बेल्ट होने से दिन रात धूल उड़ती है, पूरे गांव में रहने जैसा माहौल नहीं होने से जीना दूभर हो गया. यहां के ग्रामीण विभिन्न गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे है, माइनिंग लिज में हेवी ब्लारिंग से सम्पूर्ण क्षेत्रवासी परेशान है.

 माइनिंग लिज में पट्टे नहीं बनने से ऋण वगैरह का लाभ नहीं मिल पा रहा है. कम्पनी द्वारा स्टे लगाये जाने से निवासीयान द्वारा मरम्मत कार्य भी नहीं कर पा रहे हैं और न ही कम्पनी मकानों को खरीद रही है जिससे कि ग्रामीण पैसा लेकर अन्यत्र शिफ्ट हो सके. कम्पनी द्वारा स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं दिये जाने की समस्याओं के साथ ही मेड़ी का अमराना खेल मैदान में कम्पनी द्वारा जबरन दीवार बना कर रास्ता बंद किये जाने से बच्चे खेलकूद से वंचित हो गये। कम्पनी की दबंगाई से इस इलाके में हेवी ब्लास्टिंग की समस्या से निजात की मांग की गई.

ये भी पढ़ें- मसूदा: टीचरों का टोटा, अर्धवार्षिक परीक्षा के कारण स्कूल में तालाबंदी का फैसला स्थगित

पप्पू लाल डांगी ने बताया कि इन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों द्वारा कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन आज दिन तक कोई समाधान नहीं होने से अब ग्रामीणों के सब्र का घड़ा भर गया है, इसके बाद भी 7 दिन में कोई कार्यवाही नहीं होने पर फैक्ट्री गेट पर धरना देकर आंदोलन की चेतावनी दी है.

ज्ञापन के दौरान सामरी सरपंच प्रतिनिधि कुकालाल डांगी, भूपेंद्र सिंह खंगारोत, भारतसिंह चुण्डावत, पप्पूलाल डांगी, भेरूलाल डांगी, विजयसिंह, लक्षमणसिंह, भंवरलाल, मदनलाल, उदयराम, जगदीश डांगी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news