66वीं जिला स्तरीय बॉल बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता का राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन
topStories1rajasthan1447306

66वीं जिला स्तरीय बॉल बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता का राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Bari Sadri News: चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी उपखंड के विनायका ग्राम पंचायत के देवदा में 66वीं जिला स्तरीय बॉल बैडमिंटन, टेनिस, वॉलीबॉल और रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता  का उद्घाटन विशेष योग्यजन के राज्य आयुक्त और राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा ने गुरुवार को किया.

66वीं जिला स्तरीय बॉल बैडमिंटन और टेनिस प्रतियोगिता का राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Bari Sadri, Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ीसादड़ी उपखंड के विनायका ग्राम पंचायत के देवदा में 66वीं जिला स्तरीय बॉल बैडमिंटन, टेनिस, वॉलीबॉल और रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता 14 वर्ष छात्र-छात्रा का उद्घाटन विशेष योग्यजन के राज्य आयुक्त और राज्यमंत्री उमाशंकर शर्मा ने देवदा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में गुरुवार को किया.

विशेष योग्यजन के राज्य आयुक्त और राज्यमंत्री शर्मा ने कहा कि खेलों से समाज में शांति के साथ-साथ भाईचारे की भावना भी बढ़ती है, खेल हमें साहस और निडरता का पाठ पढ़ाते हैं. खेलों को खेल की भावना से खेलने से सच्चे आनंद की अनुभूति होती है. खेलों से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है. खेलों से तत्काल उचित निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है. 

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय बजरंग दल की मांग- श्रद्धा मर्डर जैसे मामलों और लव जिहाद के खिलाफ बने कानून

खेलों के दौरान बनने वाली कठिन परिस्थितियां हमें जीवन जीने का अंदाज सिखाती है. सरपंच राजकुमार जाट ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए स्वागत स्वागत उद्बोधन दिया. संस्था प्रधान महेंद्र कुमार जैन ने बताया कि सभी खिलाड़ियों एवं प्रतियोगिता से जुड़े सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के चारों दिन की भोजन और नाश्ते आदि की व्यवस्था गांव की ओर से की गई है.

कार्यक्रम के आरंभ में सरपंच राजकुमार जाट, संस्था प्रधान महेंद्र कुमार जैन सहित गांव के कई लोगों ने अतिथियों का साफा बंधवा कर स्वागत किया. उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि उदयपुर से आए श्रम सलाहकार बोर्ड के वाइस चेयरमैन और इंटक राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया. मुख्य अतिथि श्रीमाली ने कहा कि जीवन एक खेल है और खेल में हार से कभी भी निराश नहीं होना चाहिए. मुख्य अतिथि जगदीश राज श्रीमाली ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल हमें हौंसले के साथ जीना सिखाते हैं.

यह भी पढ़ें-​ कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी ने राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों और योजनाओं पर प्रकाश डाला. पूर्व विधायक व डीएमएफटी सदस्य प्रकाश चौधरी ने कहा कि विद्यालय में एक खेल कक्ष की स्वीकृति के लिए वह पूरा प्रयास करेंगे. पंचायत समिति सदस्य और प्रतिपक्ष नेता डॉक्टर राजा चौधरी ने खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए खिलाड़ियों को प्रेरित किया. 

सांवरिया मंदिर मंडल के अध्यक्ष भेरूलाल गुर्जर ने प्रतियोगिता आयोजक देवदा विद्यालय के लिए कहा कि किसी एक कार्य का प्रस्ताव बनाकर भिजवा दें, कमेटी में प्रस्ताव लेकर स्कूल विकास के लिए इसकी स्वीकृत करा देंगे. विशिष्ट अतिथि सांवरिया मंदिर मंडल अध्यक्ष भेरूलाल गुर्जर ने खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाते हुए प्रतियोगिता में सभी विजेता खिलाड़ियों को ट्रेक सूट प्रदान करने की घोषणा भी की. 

ट्रेक सूट की घोषणा पर पांडाल में उपस्थित सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ियों व ग्रामीणों ने जोरदार करतल ध्वनि से स्वागत किया. समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में यूथ कॉंग्रेस अध्यक्ष मावली निरंजन चौधरी, सरपंच अंबालाल गुर्जर, शंकर लाल सालवी, सरपंच प्रतिनिधि- रामेश्वर लाल गायरी ,नीतिराज सिंह, सुनील टांक, मुकेश जाट, पंचायत समिति सदस्य मुकेश मीना, जीएसएस अध्यक्ष सुरेश धाकड़, पूर्व पंचायत समिति सदस्य बाबूलाल जाट, फाचर के भगवान लाल डांगी मौजूद थे. 

खेलकूद प्रतियोगिता के सह संयोजक महेंद्र कुमार जैन ने अतिथियों का स्वागत उद्बोधन दिया. प्रतियोगिता संयोजक शंकर लाल बुनकर ने सभी अतिथियों का आभार जताया. प्रतियोगिता प्रभारी जगदीश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस क्रीड़ा प्रतियोगिता में बाल बैडमिंटन, टेनिस वॉलीबॉल और रोलर स्केटिंग खेल में जिले की 43 टीमों के 278 छात्र-छात्रा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. 

Reporter- Deepak Vyas

Trending news