Nimbahera, Chittorgarh News : नाथ संप्रदाय का 5 मई को सामूहिक विवाह सम्मेलन, तैयारियों को लेकर बैठक
Advertisement

Nimbahera, Chittorgarh News : नाथ संप्रदाय का 5 मई को सामूहिक विवाह सम्मेलन, तैयारियों को लेकर बैठक

Nimbahera, Chittorgarh News : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में नाथ सम्प्रदाय की तरफ से सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर मेवाड़ मालवा नाथ समाज की बैठक हुई.

Nimbahera, Chittorgarh News : नाथ संप्रदाय का 5 मई को सामूहिक विवाह सम्मेलन, तैयारियों को लेकर बैठक

Nimbahera, Chittorgarh News : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में नाथ सम्प्रदाय की रजिस्टेड संस्था मेवाड मालवा नाथ योगी समाज विकास संगठन के तत्वावधान में आगामी 5 मई को गोरक्ष नाथजी के प्राकट्य दिवस और सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजन को लेकर एक बैठक का आयोजन हुआ.

उक्त बैठक का शुभारम्भ आराध्य देव गुरु श्री गौरक्ष नाथ जी की तस्वीर पर माल्यार्पण और आरती उतारकर किया गया. बैठक की अध्यक्षता मंहत लाल नाथ ने की एवं विशिष्ट अतिथी मदन नाथ सोनीगरा थे. जिसका संगठन के समस्त पदाधिकारियों व निम्बाहेडा मंडल ने माल्यार्पण व तिलक लगाकर स्वागत किया.

बैठक के दौरान मुख्य रुप से आगामी 5 मई को गोरक्ष नाथ जी के प्राकट्य दिवस और सामूहिक विवाह सम्मेलन निम्बाहेड़ा नगर में आयोजन को लेकर चर्चा हुई जिस पर सभी ने सकारात्मक वार्ता कर आयोजन को निम्बाहेड़ा में सफल एवं ऐतिहासिक बनाने हैतु हर सम्भव सहयोग का आश्वासन दिया एवं आयोजन हेतु स्थानीय आयोजन समिती का गठन भी हुआ, ताकी आयोजन को सफल बना सके एवं आयोजन को सफलता प्रदान करने हेतु मुख्य बिंदुओं पर भी गहनता से चर्चा कि गई.

बैठक में कम से कम 11 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्मेलन में करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया. बैठक के दौरान केन्द्रीय अध्यक्ष रतन नाथ,पूर्व केन्द्रीय अध्यक्ष सत्यनारायण नाथ,आयोजक अध्यक्ष संतोष नाथ ,संगठन उपाध्यक्ष अनिता देवी,प्रभु नाथ, राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष अध्यक्ष भैरू नाथ,पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजस्थान गोपाल नाथ तंवर, कोषाध्यक्ष गोपाल नाथ भाटी,संगठन मंत्री विजेश नाथ,सचिव प्रदीप नाथ औऱ  जेमिनी नाथ,कानोड़ मंडल अध्यक्ष निरंजन नाथ,सावा मंडल अध्यक्ष माधव नाथ,निम्बाहैडा मंडल अध्यक्ष मंजु देवी,समाज के वरिष्ठ प्रेम नाथ भाटी व सुरेश नाथ तंवर ,युवा समाजसेवी ओमप्रकाश नाथ के साथ राजस्थान और मध्यप्रदेश के काफी संख्या में समाजजन उपस्थित हुए उक्त आयोजन हैतु सभी समाजबंधुओ ने कंधे से कंधा मिलाकर यथा सम्भव सहयोग करने का आश्वासन दिया.

 Jalore News : जालोर में दिव्यांगों को 100 ट्राईसाइकिल और 30 व्हीलचेयर का वितरण
 

Reporter - Amit Khandelwal

Trending news