बस्सी में कावड़ यात्रा का हुआ आयोजन, नन्हें बच्चों की छोटी कावड़ रही आकर्षण का केंद्र
Advertisement

बस्सी में कावड़ यात्रा का हुआ आयोजन, नन्हें बच्चों की छोटी कावड़ रही आकर्षण का केंद्र

 जिले की धर्म नगरी बस्सी में सोमवार को भोलेनाथ की आराधना के पवित्र श्रावण मास में समस्त ग्राम वासियों की ओर कावड़ यात्रा निकाली गई. इस कावड़ यात्रा में  गाजे-बाजे के साथ कस्बें के नवयुवक, बच्चे कावड़ कंधे पर लेकर यात्रा में शामिल हुए.

 बस्सी में कावड़ यात्रा का हुआ आयोजन, नन्हें बच्चों की छोटी कावड़ रही आकर्षण का केंद्र

Chittorgarh: जिले की धर्म नगरी बस्सी में सोमवार को भोलेनाथ की आराधना के पवित्र श्रावण मास में समस्त ग्राम वासियों की ओर कावड़ यात्रा निकाली गई. इस कावड़ यात्रा में  गाजे-बाजे के साथ कस्बें के नवयुवक, बच्चे कावड़ कंधे पर लेकर यात्रा में शामिल हुए.  यात्रा मुख्य बाजार से होते हुए सब्जी मण्डी से रावला चौक तक होते हुए मुख्य बाजार से होते हुए, भैरूजी मंदिर से नाला बाजार से होते हुए लक्ष्मीनाथ मंदिर पर कावड़ यात्रा सम्पन्न हुई.

ये भी पढ़ें- शहीद शिशुपाल सिंह की अंतिम विदाई से पहले निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा, आज होगा अंतिम संस्कार
इस यात्रा में भीचोर लुण का गणेश जी आश्रम से पधारे संत भी शामिल हुए और भक्तों को आशीर्वाद दिया. बता दें कि, कावड़ यात्रा का विभिन्न संगठनों के जरिए जगह-जगह पुष्प वर्षा करते हुए स्वागत किया गया. साथ ही कस्बें में जगह जगह कावड़ियों के लिए जलपान की व्यवस्था रखी गई. 

इस कावड़ यात्रा में नन्हें बच्चे भी छोटी कावड़ लेकर यात्रा में शामिल हुए, जो इसका सबसे मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा. कावड़ यात्रा का समापन लक्ष्मीनाथ मंदिर पर हुआ, जहां पर महादेव मंदिर पर भोलेनाथ का  जलाअभिषेक किया गया .  उसके बाद लक्ष्मीनाथ बाग में सभी भक्तों को प्रसाद वितरण का आयोजन रखा गया.

Reporter:Deepak Vyas

चितौड़गढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- यहां देखिए उर्फी जावेद के अब तक के सबसे बोल्ड वीडियोज, एक में तो बंद कर लेंगे आंखें

Trending news