चित्तौड़गढ़ में दो दिन में 20 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी बैठे रीट परीक्षा में, शांतिपूर्वक हुआ समापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272214

चित्तौड़गढ़ में दो दिन में 20 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी बैठे रीट परीक्षा में, शांतिपूर्वक हुआ समापन

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 (रीट) का चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्वक समापन हुआ. दो दिन में चार पारियों में आयोजित परीक्षा में कुल 20 हजार 90 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया.

चित्तौड़गढ़ में दो दिन में 20 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी बैठे रीट परीक्षा में.

चित्तौड़गढ़:  राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 (रीट) का चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्वक समापन हुआ. दो दिन में चार पारियों में आयोजित परीक्षा में कुल 20 हजार 90 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. रविवार को तीसरी पारी में 95.43% उपस्थिति के साथ 13 केंद्रों पर 4701 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि कुल 4926 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. वहीं, चौथी और आखिरी पारी में 90.26% उपस्थिति के साथ 13 केंद्रों पर पंजीकृत 5086 में से 4591 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे.  इससे पहले शनिवार को पहली पारी में 86.56% उपस्थिति के साथ 5678 में से 4915 अभ्यर्थियों ने 15 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी. दूसरी पारी में 93.45% उपस्थिति रही. दूसरी पारी में 6295 में से 5883 अभ्यर्थियों ने 17 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा दी.

दो दिन, चार परियों में कुल 21हजार 985 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 20 हजार 90 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए. रीट परीक्षा के सफलतापूर्वक आयोजन पर जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने परीक्षा से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हर विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि रीट परीक्षा के पूर्ण पारदर्शिता के साथ शांतिपूर्ण तरीके से आयोजन करवाने की जो जिम्मेदारी राज्य सरकार ने हमें सौंपी थी, उसे पूरा करने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी. यह सामूहिक प्रयासों का परिणाम है कि कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

परीक्षार्थियों के लिए किए विशेष इंतजाम
परीक्षा केंद्र पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने परीक्षार्थियों को कड़ी जांच के बाद प्रवेश करने दिया. इस बार परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी के लिए सरकारी कार्मिकों को ही लगाया गया. इन्हें भी केन्द्र पर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई. परीक्षार्थियों के आवागमन की सुविधा के लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा 22 से 26 जुलाई तक अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है.

 रीट परीक्षा देने के लिए चित्तौड़गढ़ आए परीक्षार्थियों की मदद के लिए सामाजिक संगठन भी आगे आए, जिन्होंने अभ्यर्थियों के आवास और अल्पाहार की नि:शुल्क व्यवस्था की. रीट परीक्षार्थियों ने जिला प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं पर संतोष जताते हुए राज्य सरकार और चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया.

Reporter- Deepak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः  REET Exam 2022: परीक्षा का दूसरा दिन, उतरवाए लड़कियों के दुपट्टे, काटी गई आस्तीनें

Trending news