कपासन में उद्योग मंत्री रावत ने सांवलिया सेठ के किए दर्शन, मंदिर के इतिहास की ली जानकारी
Advertisement

कपासन में उद्योग मंत्री रावत ने सांवलिया सेठ के किए दर्शन, मंदिर के इतिहास की ली जानकारी

Chittorgarh News: राजस्थान सरकार की देवस्थान एवं उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने सोमवार शाम भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन किए.  मंदिर परिसर में ही स्थित शिवालय में पहुंची.और  शिवलिंग का जलाभिषेक किया.  साथ ही मंदिर के बाहरी परिसर एवं उद्यान का अवलोकन करते हुए मंदिर के इतिहास की जानकारी ली.

 

 कपासन में उद्योग मंत्री रावत ने सांवलिया सेठ के किए दर्शन, मंदिर के इतिहास की ली जानकारी

Chittorgarh News: राजस्थान सरकार की देवस्थान एवं उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने सोमवार शाम भगवान श्री सांवलिया सेठ के दर्शन किए. रावत देवस्थान आयुक्त प्रज्ञा केवलरमानी के साथ कृष्णधाम सांवलियाजी पहुंची और मंदिर में भगवान के दर्शन करते हुए प्रदेश में सर्वत्र खुशहाली की कामना व्यक्त की. 

सांवलिया सेठ के दर्शन करने के दौरान पुजारी ने मंत्री शकुंतला रावत को   तुलसी चरणामृत प्रदान किया तथा सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष भेरू लाल गुर्जर, एडीएम प्रशासन चित्तौड़गढ़ एवं मंदिर मंडल सीईओ अभिषेक गोयल, सदस्य श्रीलाल पाटीदार एवं भेरूलाल सोनी ने मंत्री रावत सहित अतिथियों को प्रसाद, ऊपरना एवं सांवलियाजी की छवि भेंटकर स्वागत किया. 
 शिवलिंग का  किया जलाभिषेक 
इसके बाद मंत्री रावत एवं आयुक्त केवलरमानी ने मंदिर परिसर में ही स्थित शिवालय में पहुंची.और  शिवलिंग का जलाभिषेक किया. साथ ही मंदिर के बाहरी परिसर एवं उद्यान का अवलोकन करते हुए मंदिर के इतिहास एवं परंपराओं के बारे में जानकारी ली. अवलोकन के पश्चात मंदिर कार्यालय में पहुंचे जहां पर मंत्री रावत एवं आयुक्त केवलरमानी तथा देवस्थान विभाग के अतिरिक्त आयुक्त अशोक कुमार जैन ने मंदिर पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए मंदिर की गतिविधियों एवं कार्यक्रमों के बारे में जानकारी ली.

 कार्य योजना की विस्तार से दी जानकारी 
सीईओ अभिषेक गोयल ने उनके द्वारा गत दो माह में किए गए कार्यों तथा शीघ्र किए जाने वाले कामों की कार्य योजना की विस्तार से जानकारी दी. जिस पर चर्चा करते हुए मंत्री एवं आयुक्त द्वारा विभिन्न सुझाव तथा दिशानिर्देश दिए गए. इसके साथ ही मंत्री रावत ने मंदिर मंडल अध्यक्ष भैरूलाल गुर्जर से आगामी समय में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बारे में चर्चा की. इस अवसर पर भदेसर तहसीलदार गुणवंत माली, मंदिर मंडल के प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर, एएसआई प्रेमचंद मीणा आदि उपस्थित रहे.

रीको के अधिकारियों ने प्रस्तुत किए विवरण

शकुंतला रावत के उद्योग मंत्री भी होने के कारण जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक मोहित सिंह एवं रीको के कनिष्ठ अभियंता पंकज जांगिड़ भी यहां पहुंचे और रावत को विभाग से संबंधित योजनाओं की प्रगति एवं स्थिति की विस्तार से जानकारी दी. इन अधिकारियों से उद्योगों की स्थापना के लिए उद्यमियों के साथ किए गए एमओयू की जानकारी लेते हुए मंत्री रावत ने सरकार द्वारा ओद्योगिक विकास के  लिए चलाई जा रही योजनाओं का अधिकाधिक प्रसार करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित कराने के दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- जयपुर में रामप्रताप मीणा की मौत का मामला, 4 और वीडियो आए सामने, धरने पर बैठे किरोड़ीलाल मीणा के भाई

Trending news