Chittorgah News: खेलकूद प्रतियोगिता पुरस्कार समारोह संपन्न, खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह
topStories1rajasthan1449032

Chittorgah News: खेलकूद प्रतियोगिता पुरस्कार समारोह संपन्न, खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

चितौड़गढृ जिला स्तरीय 14 वर्ष आयु वर्ग की उच्च प्राथमिक विद्यालय बॉक्सिंग, मिनी गोल्फ, थ्रो बॉल खेलकूद प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण व समापन समारोह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाड़ी लोहार में विधायक चंद्रभान सिंह आक्या के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ. प्रतियोगिता के समापन समारो

Chittorgah News: खेलकूद प्रतियोगिता  पुरस्कार  समारोह संपन्न, खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

Chittorgah News: चितौड़गढृ जिला स्तरीय 14 वर्ष आयु वर्ग की उच्च प्राथमिक विद्यालय बॉक्सिंग, मिनी गोल्फ, थ्रो बॉल खेलकूद प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण व समापन समारोह राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय गाड़ी लोहार में विधायक चंद्रभान सिंह आक्या के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ.

प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक आक्या ने कहा कि खेलों से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का विकास होता है तथा अनुशासन की भावना, एकता की भावना बढ़ती है. विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के साथ ही खेल में हिस्सा लेना आवश्यक है जिससे शरीर स्वस्थ रहता है. विधायक आक्या ने ग्रामीण क्षेत्र में खेल स्टेडियम, खिलाडियों के लिए टीए डीए में बढ़ोतरी एवं स्कूलों में खेल बजट के लिए अतिरिक्त बजट आवंटित करवाने के बारे में बताया.

आक्या ने कहा कि शारीरिक शिक्षकों को अपने-अपने विद्यालय के बच्चों को खेल के प्रति जागरूक कर बच्चों को खेल स्पर्धा में भाग दिलाने का पुरा सहयोग करना चाहिए, जिससे विद्यालय के साथ ही जिले व प्रदेश का नाम भी रोशन हो. जो असली खिलाड़ी होता है वह अपने जीवन में अनुशासन एवं सभी से सामनजस्य बनाकर रखता है.

इस अवसर पर अतिथि के रूप में पूर्व प्रधान प्रवीण सिंह राठौड़, अनिल ईनाणी, नरेंद्र पोखरना, अशोक जोशी, हरीश गुरनानी, भामाशाह लाली देवी जाट, शिक्षक संघ के तेजपाल सिंह, प्रगतिशील शिक्षक संघ के कालूराम खटीक एवं अशोक भंडारी उपस्थित रहे. समारोह में अतिथियों का संस्था प्रधान नौसर जाट, श्याम सिंह एवं पारस टेलर ने स्वागत किया. इस अवसर पर अतिथियों ने विजेता, उपविजेता, तृतीय व चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को ट्रॉफी, मेडल प्रदान किए. इस दौरान कई खेलों के पदाधिकारी, शारीरिक शिक्षक, अध्यापक आदि उपस्थित रहे.
यह रहे प्रतियोगिता के परिणाम

जिला स्तरीय 14 वर्ष आयु वर्ग की उच्च प्राथमिक विद्यालय बॉक्सिंग, मिनी गोल्फ, थ्रो बॉल खेलकूद प्रतियोगिता में थ्रो बॉल छात्र वर्ग में डीपीएस निम्बाहेड़ा की टीम प्रथम, एम एकेडमी चित्तौडग़ढ़ द्वितीय एवं केसरपुरा की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. वहीं छात्रा वर्ग थ्रोबॉल में आयोजक राउप्रावि गाड़ी लौहार की टीम ने प्रथम, डोरिया निम्बाहेड़ा की टीम ने द्वितीय और सालेरा गंगरार की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. इसी प्रकार बॉक्सिंग में जनरल चौंपियनशिप मॉडल स्कूल कपासन की टीम ने प्राप्त की. वहीं मिनी गोल्फ में गाड़ी लौहार के नूरुल प्रथम और बालिका वर्ग में गाडिय़ा लौहार की जसोदा मीणा प्रथम स्थान पर रहीं.

Reporter: Deepak vyas

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news