बेंगू: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध डोडा चूरा सहित 2 कार जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1282279

बेंगू: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध डोडा चूरा सहित 2 कार जब्त

बेंगू पुलिस की जिला विशेष टीम ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए, दो कारो सहित 5 क्विंटल से अधिक अवैध डोडाचूरा जब्त किया है.पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने विगत कुछ दिनों पहले अपराध गोष्ठी में समस्त थानाधिकारियों को जिले में अपराध नियंत्रण के विशेष निर्देश दिए थे.

बेंगू पुलिस की कार्रवाई

चित्तौड़गढ़: बेंगू पुलिस की जिला विशेष टीम ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए, दो कारो सहित 5 क्विंटल से अधिक अवैध डोडाचूरा जब्त किया है. पुलिस की नाकाबंदी तोड़ भाग रहें तस्करों को स्टॉप स्टिक से रोकने का प्रयास सफल.पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने विगत कुछ दिनों पहले अपराध गोष्ठी में समस्त थानाधिकारियों को जिले में अपराध नियंत्रण के विशेष निर्देश दिए थे. जिला विशेष टीम प्रभारी विक्रम सिंह पुलिस निरीक्षक को जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ धरपकड़ करने हेतु भी निर्देश दिए गये. 

एसपी दुष्यंत ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रावतभाटा ज्ञानप्रकाश नवल के निर्देशन में जिला विशेष टीम प्रभारी के नेतृत्व में जिला विशेष टीम के सदस्य रविवार को सुबह बैंगू थाना क्षेत्र के बलवंत नगर और श्रीनगर तिराहा के बीच में पालनपुर गांव की तरफ से जाने वाले रोड़ पर नाकाबंदी कर रहें थे. नाकाबंदी के दौरान सिंगोली, मध्य प्रदेश की तरफ से एक क्रेटा व एक ब्रेजा कार तेज रफ्तार से आती हुई दिखाई दी, जिस पर जिला विशेष टीम ने उक्त दोनों गाड़ियों को रुकवाने का प्रयास किया लेकिन क्रेटा कार नाकाबंदी स्थल पर नहीं रुकी तो कार के आगे स्टॉप स्टिक डाली गई. पीछे आने वाली ब्रेजा कार का चालक कार को नाकाबंदी स्थल से पहले ही घुमाकर सिंगोली की तरफ भागने लगा तो, जिला विशेष टीम ने उस कार के आगे भी स्टॉप स्टिक डाली. दोनों कारों के चालक विपरीत दिशा में अपनी- अपनी पंक्चर गाड़ियों को भगाने लगे.

दोनों कारों का टीम ने पीछा किया, जिसके बाद ब्रेजा कार का टायर फटने से आंवलहेड़ा गांव के बाहर रोड़ पर कार चालक व उसका साथी कार छोड़कर, पुलिस पर फायर करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गए. क्रेटा कार का भी टायर ब्रस्ट होने से कार चालक व उसका साथी कार को बस्सी, फतेहपुर रोड़ पर जंगल में छोड़ कर भाग गए. जिला विशेष टीम के सदस्यों ने दोनों कारों से भागे हुए व्यक्तियों का बहुत पीछा किया, किंतु अंधेरा होने के कारण तस्कर भागने में सफल रहें.

दोनों कारों में अवैध मादक पदार्थ होने की पूर्ण संभावना होने से कार्यवाही के लिए थानाधिकारी बेंगू शिव लाल मीणा को सूचित कर मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने नियमानुसार उक्त गाड़ियों की तलाशी ली तो क्रेटा गाड़ी के अंदर 16 कट्टों में भरा 312 किलो 700 ग्राम अवैध डोडा चूरा मिला. इसी प्रकार ब्रेजा कार की तलाशी ली तो उसके अंदर 12 प्लास्टिक के कट्टों में 209 किलो 800 ग्राम अवैध डोडा चुरा मिला, इस प्रकार कुल अवैध डोडा चूरा का वजन 5 क्विंटल 22 किलो 500 ग्राम हुआ. पुलिस ने उक्त अवैध डोडा चूरा व दोनों कारों को जब्त कर,
पुलिस थाना बेंगू पर अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट व पुलिस पर फायर करने का प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान थानाधिकारी कपासन फूलचंद टेलर को सौंपा गया है.

Reporter - Deepak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Aaj Ka Rashifal: संडे के दिन बिजनेस में इन राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, जानिए आज का राशिफल

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

Trending news