आजादी अमृत महोत्सव पर तिरंगा यात्रा की 75वीं वर्षगांठ पर निकाली गई जागरूकता रैली
Advertisement

आजादी अमृत महोत्सव पर तिरंगा यात्रा की 75वीं वर्षगांठ पर निकाली गई जागरूकता रैली

आजादी अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा को लेकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भाणुजा से तिरगा यात्रा विद्यालय से प्रारंभ कर 4 किलोमीटर का सफर कर जागरूकता रैली निकुंभ पहुंची.

आजादी अमृत महोत्सव

Bari Sadri: आजादी अमृत महोत्सव तिरंगा यात्रा को लेकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भाणुजा से तिरगा यात्रा विद्यालय से प्रारंभ कर 4 किलोमीटर का सफर कर जागरूकता रैली निकुंभ पहुंची, जो कि कस्बे में निकाली गई, जबकि विद्यालय ग्राम पंचायत के गांव पिण्ड भाणुजा में न निकाल कर निकुम्भ कस्बें तिरंगा यात्रा को लेकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के बालक बालिकाओं को 4 किलोमीटर का सफर करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें- रेल मंत्री 31 को बड़ी सादड़ी-उदयपुर ट्रेन का करेंगे शुभारंभ, जानें...

साथ ही पुणे आफिस निकुम्भ गांव से भाणुजा गांव का आठ किलोमीटर का सफर बालक और बालिकाओं घुमाया गया. ऐसी गर्मी में बालक और बालिकाओं बहुत परेशान हुए, जबकि विद्यालय के प्रधानाचार्य रघुवीर सिंह इस जागरूकता रैली को भाणुजा गांव के अंदर नहीं निकाल कर जनता को संदेश दे रहे हैं पर विद्यालय के प्रधानाचार्य की हठधर्मिता को देखते हुए बालक-बालिकाओं को 8 किलोमीटर की यात्रा निकालकर बालक बालिकाओं को घुमाया गया और ही इस ग्राम पंचायत के सरपंच और वार्ड पंचों को इस की कोई जानकारी ही नहीं दी गई और नहीं बुलाया गया, जबकि इस मामले को लेकर ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि नारायण लाल जाणवा ने बताया कि आजादी अमृत महोत्सव हर जिले में लेकर हर गांव में हर ग्राम पंचायत पर मनाया जा रहा है पर इसकी जानकारी विद्यालय की तरफ से हमें  नहीं दी गई. 

साथ ही अगर जानकारी देते हैं तो यह जागरूकता तिरंगा यात्रा निकलती और यहां के लोग तिरंगा यात्रा का अच्छा स्वागत करते और पुष्प वर्षा करते. बालकों का उत्साह वर्धन करते हैं. जब पत्रकारों को इस मामले की जानकारी मिली तो सरपंच प्रतिनिधि नारायण लाल जणवा ने बताया कि यह तिरंगा रैली हमारी पंचायत में ही निकाली चाहिए थी, जब कि विद्यालय की तरफ से इतने बड़े आयोजन की हमें कोई जानकारी नहीं दी गई की प्रधानाचार्य की हठधर्मिता और तानाशाही की वजह से बालक-बालिकाओं को 8 किलोमीटर पैदा चलाया गया और बच्चों को गर्मी में परेशान किया गया. 

इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी पर फोन पर संपर्क करने की कोशिश की पर मोबाइल की घंटी बजती रही और फोन तक नहीं उठाया गया. साथ ही बड़ी साड़ी प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी से भी हमने संपर्क करने की कोशिश की पर प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के मोबाइल पर घंटी घन-घनाती रही पर प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी फोन उठाने में असमर्थ रहें, जबकि इतना बड़ा आयोजन केंद्र सरकार और राज सरकार मिलकर आजादी का अमृत महोत्सव 13 से लगाकर 15 अगस्त तक हर घर-घर तिरंगा का लहराना है पर ऐसा एक वाक्य बडीसादडी पंचायत समिति के भाणुजा ग्राम पंचायत में देखने मिला.

Reporter: Deepak Vyas

Trending news