सब्जी मंडी के व्यापारियों ने 5वें दिन भी किया प्रदर्शन, सभापति के घर किया सुंदरकांड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1490183

सब्जी मंडी के व्यापारियों ने 5वें दिन भी किया प्रदर्शन, सभापति के घर किया सुंदरकांड

नगर परिषद द्वारा सब्जी मंडी  के व्यापारियों को भूमि से बेदखल करने के विरोध में व्यापारियों का आज पांचवा दिन प्रदर्शन जारी रहा.

 सब्जी मंडी के व्यापारियों ने 5वें दिन भी किया प्रदर्शन, सभापति के घर किया सुंदरकांड

 

 बूंदी: नगर परिषद द्वारा सब्जी मंडी  के व्यापारियों को भूमि से बेदखल करने के विरोध में व्यापारियों का आज पांचवा दिन प्रदर्शन जारी रहा. आज विरोध प्रदर्शन का अनोखा नजारा देखने को मिला, पार्षद एवं कांग्रेस नेता देवराज गुर्जर के नेतृत्व में सभी सब्जी विक्रेता एवं तढ़ी होल्डर हनुमान जी की तस्वीर घोटा को लेकर शहर में निकले और सभापति के घर के बाहर सुंदरकांड का आयोजन किया. सभी ने भूमि के आवंटन का विरोध जताया.

गौरतलब है कि नगर परिषद द्वारा सब्जी विक्रेता वह थड़ी होल्डर की जगह पर अन्य व्यवसाय भूमि आवंटन कर पूंजी पतियों को लाभ दे रहे हैं जिससे गरीब सब्जी विक्रेता बर्बाद होकर बेखल हो जायेंगे, सभी ने कहा कि सब्जी मंडी को यथावत रखा जाए और इन्हीं यहां अत्याधुनिक तकनीक से सब्जी मंडी का निर्माण करवाया जाए.

बूंदी नगर परिषद द्वारा पूर्व में बहादुर सिंह सर्किल के पास पेच ग्राउंड की भूमि पर इन्हें स्थापित किया गया था और यह आश्वासन दिया था कि यहां आधुनिक सब्जी मंडी का निर्माण कराया जाएगा, जिसमें आप सभी को आवंटन होगा , लेकिन हाल ही में नगर परिषद बूंदी ने इसे व्यवसायिक भूमि में परिवर्तित कर यहां पूंजी पतियों को भूखंड आवंटन किए जाने की बात सामने आई है, जिससे सब्जी विक्रेताओं थड़ी होल्डर बेदखल किए जा रहे हैं.

इसी बात का विरोध करते हुए कांग्रेस नेता संजय तंबोली वार्ड पार्षद देवराज गुर्जर सहित कई लोग सड़कों पर उतर गए हैं आज अनोखे प्रदर्शन में बजरंगबली का घोटा हाथ में लिए तस्वीर को लेकर शहर में प्रदर्शन किया और नैनवा रोड स्थित सभापति के आवास के बाहर सुंदरकांड का पाठ कर विरोध जताया.

पार्षद और व्यापारियों के बीच टकराव की स्थिति

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कोतवाली और सदर थाना पुलिस भी अलर्ट रही पुलिस जाब्ते के साथ कई बार  पार्षद देवराज गुर्जर आंदोलन कर रहे लोगों के बीच टकराव होने की स्थिति बनी लेकिन बाद में सभी ने प्रदर्शन पर शांति सौहार्द बनाने की बात कही प्रदर्शन के दौरान हिंदू मुस्लिम भाईचारा देखने को भी मिला जहां सभी धर्मों का बोलबाला रहा.

Reporter- Sandeep Vyas

Trending news