Bundi news: राज्य मंत्री ने गिनवाये गहलोत सरकार के विकास कार्य, 600 करोड़ की लागत से बन रही सड़कें- अशोक चांदना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1615890

Bundi news: राज्य मंत्री ने गिनवाये गहलोत सरकार के विकास कार्य, 600 करोड़ की लागत से बन रही सड़कें- अशोक चांदना

Bundi news: राज्यमंत्री अशोक चांदना ढाणी और गांवों में पिछले 4 सालों में जो विकास कार्य हुए हैं, कैलेंडर के माध्यम से उनकी झलकियां दिखा रहे हैं. जिससे लोगों को यह पुन: पता चल रहा है, कि उनके इलाके में कितना विकास हुआ है.

Bundi news: राज्य मंत्री ने गिनवाये गहलोत सरकार के विकास कार्य, 600 करोड़ की लागत से बन रही सड़कें- अशोक चांदना

Bundi news: बूंदी जिले के हिंडोली विधानसभा क्षेत्र में राज्यमंत्री अशोक चांदना इन दिनों गांव और ढाणी में पिछले 4 सालों में जो विकास कार्य हुए हैं उनको ले उनकी सौगातों की जानकारी दे रहे हैं, कैलेंडर के माध्यम से ग्रामीणों को जो विकास कार्य हुए हैं. उनकी झलकियां दिखाई जा रही है, जिससे आमजन को यह जानकारी मिल रही है कि हमारे गांव में हमारे विधानसभा क्षेत्र में कितना विकास हुआ.

राज्यमंत्री ने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में हुए व्यापक विकास कार्यों से क्षेत्र को नई पहचान मिल रही है. आमजन को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाकर उनका जीवन आसान बनाने के लिए कार्य हो रहे हैं. श्री चांदना शुक्रवार को हिण्डोली उपखण्ड क्षेत्र के बड़ौदिया एवं दबलाना गांव में हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र में हुए विकास कार्यों के केलेण्डरी विमोचन कार्यक्रम में ग्रामीणों को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने के लिए क्षेत्र में बडी संख्या में कॉलेजों की स्थापना की जा रही है. इससे निर्धन परिवारों के बच्चों का उच्च शिक्षा का सपना साकार होगा. उच्च शिक्षा के लिए दूर नहीं जाना पडेगा. वर्तमान में हर वर्ग को आरक्षण की सुविधा है, और इसका लाभ शिक्षा के माध्यम से ही उठाया जा सकता है.

राज्यमंत्री ने कहा कि हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के चहुंमुखी विकास में कोई कमी नहीं रखी गई है. पेयजल, सिंचाई, बिजली, चिकित्सा,शिक्षा, सड़क, कृषि सहित हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं. क्षेत्र में सड़कों का व्यापक विकास करवाया गया है, इससे आमजन को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल रही है. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के जाल से आम जनता को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है. हिण्डोली-नैनवां क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की गई है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल, सिंचाई, चिकित्सा, शिक्षा, कृषि, सड़क सहित ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं हैं जिसमें विकास कार्य नहीं हुआ हो.

श्री चांदना ने कहा कि लगभग 200 करोड़ लागत से निर्माण होने पर क्षेत्र में मिनी बांधों और एनीकटों का निर्माण करवाकर किसानों को सिंचाई और पेयजल की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है. क्षेत्र में पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा, कृषि, बिजली सहित हर क्षेत्र में हुए चहुमुखी विकास से आमजन का जीवन आसान हो रहा है. उन्होंने कहा कि 42 साल बाद हिण्डोली में कृषि मंडी बनने से व्यापार बढ़ा है. चम्बल पेयजल परियोजना के जरिए पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान हो गया है. वर्तमान में तीन स्टेडियम बनाए जा रहे हैं. क्षेत्र में 600 करोड़ की सड़के बन रही है. सड़क निर्माण का लोगों को फायदा मिल रहा है.

इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष लक्ष्मण बैरवा, भानु प्रताप सिंह, सरपंच महेंद्र सिंह हाडा, भंवर लाल यादव, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश शर्मा, शिवराज सैनी, कुलदीप सिंह, राजेंद्र सिंह, बलराम मीणा, महावीर गुर्जर, कन्हैयालाल गुर्जर, मदनलाल , परमेश्वर, देवराज गुर्जर, रामपाल गुर्जर एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे.

Trending news