राजस्थान न्यूज: अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत, ग्रामीणों ने की ये मांग
Advertisement

राजस्थान न्यूज: अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत, ग्रामीणों ने की ये मांग

राजस्थान न्यूज: हिंडोली क्षेत्र के ही ग्राम बड़गांव में गांव के समीप कुएं पर रहने वाले एक किसान के खेत पर पर रात को एक पैंथर ने हमला कर दिया.

राजस्थान न्यूज: अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत, ग्रामीणों ने की ये मांग

राजस्थान न्यूज: बूंदी के हिंडोली क्षेत्र के कालदा वन क्षेत्र के हाइवे 148 डी डाटुन्दा पर अल सुबह अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत हो गई. सूचना पर क्षेत्रीय वन अधिकारी दीपक कुमार जासू वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और पैंथर को अपने कब्जे में लेकर हिंडोली रेंज कार्यालय में ले आए. उसके बाद बूंदी से आए चिकित्स्कों ने वन विभाग के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी मे पैंथर का पोस्टमार्टम किया. रेंजर दीपक कुमार जासू ने बताया कि अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के कालादा वन क्षेत्र में पैंथर्स की मूवमेंट हमेशा रहती है. समय समय पर ग्रामीणों को भी वन क्षेत्र से दूर रहने की हिदायत दी जाती है. 

बता दें कि हिंडोली क्षेत्र के ही ग्राम बड़गांव में गांव के समीप कुएं पर रहने वाले एक किसान जोधराज सैनी के खेत पर पर रात को एक पैंथर ने हमला कर दिया. कुएं पर बंधी हुई तीन बकरियों पर पैंथर ने हमला किया और मार दिया. दिलीप कुमार पारीक ने बताया कि गांव में पैंथर घुसने से गांव में भय का माहौल बना हुआ है. पैंथर के हमले से बड़ा हादसा होने से टल गया. परिवार के सभी सदस्य अंदर सो रहे थे अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

घटना को लेकर ग्रामीणों व वनीजीव प्रेमियों मनोज राठौर, दीपक सेन, विनीत व्यास, आशुतोष शर्मा, जितेंद्र सिंह,कैलाश सैनी,बलराज सेन का कहना है कि हिंडोली रेंज मे वन क्षेत्रों मे सुरक्षा दीवार होनी चाहिए ताकि वन्यजीव ग्रामीण क्षेत्रों में ना आ सकें. पैंथर की मौत से निराशा जरूर हुई है लेकिन वन विभाग को वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर प्रयास करने होंगे ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो सके.

ये भी पढ़ें-

Jhunjhunu Chunav Result: झुंझुनूं की इस सीट पर पहली बार खिला कमल, तीन दशक बाद बृजेंद्र ओला ने भी तोड़ा मिथक

Jaipur Chunav Result: जयपुर की 19 में से 12 सीट पर भाजपा का कब्जा, इन सीटों पर जनता ने दिया हाथ को साथ

Trending news