Bundi news: बूंन्दी पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन, पकड़े गए कोटा के दो हार्डकॉर अपराधी
Advertisement

Bundi news: बूंन्दी पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन, पकड़े गए कोटा के दो हार्डकॉर अपराधी

Bundi today news:  कोटा शहर में पिछले 10 दिनों में अलग अलग क्षेत्रों में फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देकर कोटा पुलिस के लिए बड़ा सर दर्द बने दो हार्डकॉर अपराधियों को बूंदी पुलिस ने आमने सामने की मुठभेड़ में दबोच लिया है. 

Bundi news: बूंन्दी पुलिस ने चलाया सर्च ऑपरेशन, पकड़े गए कोटा के दो हार्डकॉर अपराधी

Bundi news:  कोटा शहर में पिछले 10 दिनों में अलग अलग क्षेत्रों में फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देकर कोटा पुलिस के लिए बड़ा सर दर्द बने दो हार्डकॉर अपराधियों को बूंदी पुलिस ने आमने सामने की मुठभेड़ में दबोच लिया है. बूंदी पुलिस पर दोनो अपराधियों ने कोटा से अजमेर जाते समय बूंदी के तलाब गांव के निकट नाकाबंदी के दौरान पुलिस पर लगातार फायरिंग की, हालाकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक आरोपी को तो मौके से दबोच लिया लेकिन दूसरा आरोपी पुलिस पर पिस्टल से फायर करता हुआ खेत में मक्के की फसल में छुप गया. पुलिस उसका पीछा करते हुए उस तक पहुंची तो आरोपी ने फिर से फायरिंग कर दी, इस दौरान कोतवाली में तैनात कांस्टेबल नेतराम,  जीतमल और रामराज के करीब से गोली निकल गई. आरोपी द्वारा की गई फायरिंग में तीनों कोस्टेबल बाल-बाल बच गए. पुलिस कर्मियों ने आरोपी को पकड़ कर गिरफ्तार कर कोतवाली थाने लेकर आई. अपराधियों की धरपकड़ के दौरान पुलिस उपाधीक्षक ओमेंद्र सिंह शेखावत एव कोतवाली थानाधिकारी सहदेव सिंह की सराहनीय भूमिका रही.

एसपी जय यादव ने जानकारी देते हुए बताया की  मुखबीर से सुचना मिली थी की दो व्यक्ति एक मोटरसाइकिल पर बूंदी की और आ रहे हैं. इस पर नाकाबंदी की गई. जब ये नाकाबंदी तोड़ने लगी पुलिस  ने इनका पीछा किया. दोनो आरोपी मोटरसाइकिल से तालाब गांव कि तरफ भागने लगे. जिन्हे रोकने के लिए पुलिस वाहन को तालाब गांव के पास आडे फिराकर रोका तो दोनों  मोटरसाइकिल से नीचे गिर गये. जिनसे से मोटरसाइकिल चालक को थोडी दुरी पर भागते हुए पकडा लेकिन उसका साथी  खेतो मे अपने हाथ मे एक पीस्टल लेकर लहराता हुआ पुलिस की तरफ फायरिंग करता हुआ भागा और एक मक्के के खेत मे छुप गया. 

यह भी पढ़े- दिल्ली मेट्रो में OYO से भी बदतर हुए हालात, फर्श पर लेटकर कपल ने किया शर्मनाक काम

कोतवाली थानाधिकारी मय जाप्ता ने बमुश्कील व मशक्कत से आरोपी को पकड़ा इस पर पकडे गये दोनो व्यक्तियों से नाम पता पूछा तो जो व्यक्ति मोटरसाइकिल चला रहा था. उसने अपना नाम रिजवान उर्फ रिज्जु पुत्र निजामुद्दीन उम्र 22 साल निवासी हथाई का चोक सकतपुरा कुन्हाडी कोटा व दुसरे ने अपना नाम नासिर उर्फ बच्चा पुत्र सिराज खान उम्र 20 साल निवासी सकतपुरा थाना कुन्हाडी कोटा का होना बताया. दोनो अपराधियों को हिरासत पुलिस लिया उनकी तलाशी ली तो नासिर उर्फ बच्चा के पास एक पीस्टल मय दो जिन्दा कारतुस व रिजवान उर्फ रिज्जु के पास एक देशी कट्टा मिला. एसपी ने बताया की अपराधियों के विरुद्ध आर्मस एक्ट व अन्य धाराओ मे प्रकरण दर्ज कर लिया गया है. रिजवान उर्फ रज्जु के विरुद्ध 18 आपराधिक प्रकरण दर्ज है तथा नासिर उर्फ बच्चा के विरुद्ध 11 आपराधिक प्रकरण दर्ज है.

अपराधियों पर 25-25 हजार के इनाम घोषित
एसपी जय यादव ने बताया की दोनो अपराधियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित है.रिजवान उर्फ रिज्जु और नासिर उर्फ बच्चा शातिर अपराधी हैं. दोनो ने अपराधियों ने गत 10 दिवस के अंदर कोटा शहर के अलग अलग क्षेत्रों में फायरिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है. मंगलवार को दोनो कोटा से देवली की और फरार होने के लिए जा रहे थे. मुखबिर से सूचना के बाद नाकाबंदी की तो दोनो अपराधियों ने पुलिस जाप्ते पर फायरिंग कर दी. एसपी ने बताया की रिजवान उर्फ रिज्जु 0032 गैंग और नासिर उर्फ बच्चा, बच्चा गैंग का सरगना है. दोनो पर 25-25 हजार रूपए का नगद इनाम घोषित है.

यह भी पढ़े- इन 'हरियाणवी डांसर्स' के ठुमकों पर फिदा है पूरा जमाना, इनकी हर अदा है कातिलाना

नाकाबंदी में चारो और से घेरा
एसपी ने बताया की नासिर उर्फ बच्चा पुलिस को देखते ही फायरिंग करने लगा. इसी बीच उसके साथी नासीर ने भी फायरिंग कर दी. हालाकि पुलिस जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए दोनो को दबोच लिया. पुलिस कार्यवाही के दौरान जान की बाजी लगाने वाले बूंदी सीओ ओमेंद्र सिंह, कोतवाली प्रभारी सहदेव सिंह और थाने के कोस्टेबल नेतराम,जीतमल और रामराज की एसपी ने प्रशंशा की. एसपी ने मीडिया को बताया की इन सभी पुलिस कर्मियों के सम्मान के लिए पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजेंगे.

 

Trending news