राजस्थान: फसाड लाइट्स से जगमगाया नवल सागर, 10 करोड़ की लागत से शुरू होगा लाइट एंड साउण्ड शो
Advertisement

राजस्थान: फसाड लाइट्स से जगमगाया नवल सागर, 10 करोड़ की लागत से शुरू होगा लाइट एंड साउण्ड शो

राजस्थान न्यूज:  फसाड लाइट्स से नवल सागर जगमगाया. यहां 10 करोड़ की लागत से लाइट एंड साउण्ड शो शुरू होगा.लोकसभा अध्यक्ष बिरला के बटन दबाते ही फसाड लाइट्स से  नवल सागर जगमगाया.

राजस्थान:  फसाड लाइट्स से जगमगाया नवल सागर, 10 करोड़ की लागत से शुरू होगा लाइट एंड साउण्ड शो

बूंदी न्यूज: बूंदी के नवल सागर की गुरूवार रात अलग ही छटा नजर आई. लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने  जैसे ही बटन दबाया, नवल सागर फसाड लाइट्स की रोशनी में जगमगा उठा. कार्यक्रम में आए लोग भी यह नजारा देख सराहना करे बिना रह नहीं सके. इस अवसर पर बिरला ने कहा कि बूंदी को पर्यटन के क्षेत्र में अग्रणी बनाना है. जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में पर्यटन आकर्षण के केंद्र विकसित किए उसी तरह बूंदी में भी पर्यटकों के आकर्षण के लिए कई चीजें होंगे. इसकी शुरूआत करते हुए नवल सागर में 10 करोड़ रूपए की लागत से लाइट एंड साउण्ड शो प्रारंभ होगा.

फसाड लाइट्स लगवाने की घोषणा 

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने गत वर्ष दिसम्बर में बूंदी में विभिन्न स्थानों पर फसाड लाइट्स लगवाने की घोषणा की थी. इसका प्रमुख उद्देश्य बूंदी में रात्रिकालीन पर्यटन को बढ़ावा देने का है. यह फसाड लाइट्स जब रात के समय जैसे ही रोशन होंगी बूंदी की ऐतिहासिक और वैभवशाली विरासत का एक नया ही निखार नजर आएगा. इससे बड़ी संख्या में पर्यटक रात के समय आएंगे जिससे क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि आएगी.

इस प्रोजेक्ट के पहले चरण में नवल सागर पर फसाड लाइट्स लगाने का काम पूरा होने के बाद स्पीकर बिरला ने इसका शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि रानी जी की बावड़ी, तारागढ़ और फोर्ट गेट पर भी फसाड लाइट्स लगाने का काम चल रहा है. इसको इसी वर्ष के अंत तक पूरा कर प्रारंभ कर दिया जाएगा. यह प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद इन स्थानों को देखने के लिए देशी-विदेशी पर्यटक दूर-दूर से आएंगे.

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा नवल सागर का लाइट एंड साउंड शो बेहद विशिष्ठ होगा. यहां लाइट एंड साउंड शो की पटकथा और संगीत बूंदी की सांस्कृतिक विरासत पर गौरवशाली इतिहास पर शोध के बाद तैयार किया जाएगा. यहां दिखाए जाने वाले शो में 2-डी और 3-डी एनिमेशन का भी समावेश किया जाएगा. मधुर संगीत पर लयताल करते फव्वारे किसी को भी आंखें झपकने का  मौका नहीं देंगे. फ्लोटिंग डेक पर पानी से बनने वाले स्क्रीन पर लेजर लाइट से बनने वाली आकृतियां भी दर्शकों को भरपूर आकर्षित करेंगीं,

बून्दी विधायक अशोक डोगरा रहे मौजूद

बून्दी विधायक अशोक डोगरा,लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता, तालेड़ा प्रधान राजेश रायपुरिया, सुरेश अग्रवाल, जिला कलक्टर रविन्द्र गोस्वामी, पुलिस अधीक्षक जय यादव आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

शरीर में उत्तेजना और पावर बढ़ाती हैं ये दो खाने की चीजें, शामिल कई गुण

Trending news