लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा- मेरा सपना है बूंदी के युवा गोल्ड मेडल लाएं, अब युवाओं की जिम्मेदारी
Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा- मेरा सपना है बूंदी के युवा गोल्ड मेडल लाएं, अब युवाओं की जिम्मेदारी

कोटा बूंदी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को बूंदी खेल संकुल में अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाओं के निर्माण का शिलान्यास किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रेक, स्विमिंग पूल, मल्टीपरपज हॉल तथा इंटरलॉकिंग वाकिंग ट्रेक बनेगा.

खेल सुविधाओं के निर्माण का शिलान्यास.

Bundi News: कोटा बूंदी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को बूंदी खेल संकुल में अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाओं के निर्माण का शिलान्यास किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा पहला सपना था बूंदी के खिलाड़ियों को भी वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलें, उसे पूरा करने की दिशा में हमने पहला कदम बढ़ा दिया है. दूसरा सपना है कि बूंदी के खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में गोल्ड मेडल लाएं, इसे पूरा करना अब यहां की युवाओं की जिम्मेदारी है.

खेल संकुल में खिलाड़ियों, प्रबुद्धजन तथा आमजन से पूरी तरह भरे पंडाल में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि यहां अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रेक, स्विमिंग पूल, मल्टीपरपज हॉल तथा इंटरलॉकिंग वाकिंग ट्रेक बनेगा. मल्टीपरपज हॉल में खिलाड़ियों को कई प्रकार के खेलों को खेलने की सुविधा मिलेगी. हमने एजेंसी को निर्देश दिए हैं कि अगले 15 माह में यह सभी सुविधाएं बनकर तैयार हो जाएं ताकि खिलाड़ियों को इसका लाभ मिल सके. इस दौरान जिला कलक्टर रविंद्र गोस्वामी, स्पीकर ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता आदि मौजूद रहे.

दूसरे चरण के लिए बनाएं वृहद कार्ययोजना

स्पीकर बिरला ने मंच से ही जिला कलेक्टर को निर्देश दिए कि खेल संकुल के द्वितीय चरण के लिए वृहद कार्ययोजना बनाई जाए ताकि यही सभी खेलों की सुविधाएं विकसित हो. राज्य सरकार से इसका प्रस्ताव जितनी जल्दी केंद्र को आएगा हम उतनी ही जल्दी इसे स्वीकृति दिलाएंगे. हमें खेल संकुल को इस क्षेत्र की खेल गतिविधियों का प्रमुख केंद्र बनाना है. बूंदी का खेल संकुल इतना विकसित होना चाहिए के अन्य जिलों के लिए एक उदाहरण साबित हो.

ये भी पढ़ें- राजस्थानी सुरों से सजी सारंगी, भारत, पुर्तगाल और जिम्बाब्वे के नाम रहा उदयपुर का वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल

वरिष्ठ जनों को मिलेंगे अधिक सुविधाएं

स्पीकर बिरला ने कहा कि सैर के शौकीन लोगों और वरिष्ठ जनों के लिए अभी यहां इंटरलॉकिंग वाकिंग ट्रेक का निर्माण हो रहा है. भविष्य में हमारी योजना है कि उन्हें सैर के बाद वहीं अखबार और पुस्तकें पढ़ने के लिए लाइब्रेरी तथा हल्की कसरत के लिए जिम की भी सुविधा मिले. स्विमिंग पुल के निर्माण के साथ यहां के लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो रही है. इस अवसर पर विधायक अशोक डोगरा, केशवरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल सहित जिला कलेक्टर रविंद्र गोस्वामी व खेल प्रेमी मौजूद रहे.

Reporter- Sandeep Vyas

Trending news