लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के OSD राजीव दत्ता का बूंदी दौरा, पर्यटक स्थलों का लिया जायजा
Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के OSD राजीव दत्ता का बूंदी दौरा, पर्यटक स्थलों का लिया जायजा

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता बुधवार को बूंदी जिले के दौरे पर रहे. ओएसडी दत्ता को क्षेत्रवासियों और कार्यकर्ताओं ने अपनी समस्याओं से भी अवगत करवाया.

OSD राजीव दत्ता का बूंदी दौरा.

Bundi News: लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला के ओएसडी राजीव दत्ता बुधवार को बूंदी जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने डोरा गांव में डोरा ग्राम सेवा सहकारी समिति के नवनिर्मित भवन, इंटरलॉकिंग सड़क तथा राजकीय विद्यालय में विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए जीएसएस अध्यक्ष रंगलाल भाट को शपथ दिलवाई.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दत्ता ने कहा कि लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला सदैव क्षेत्र के लोगों की चिंता करते हैं. वे सदैव क्षेत्र की तरक्की के साथ क्षेत्रवासियों की बेहतरी के लिए अपने प्रयासों में निरंतरता बनाए रखता है. कोविड के दौरान यदि उन्होंने दिन-रात मेहनत नहीं की होती तो आज हमारे बहुत से अपने हमारे बीच नहीं होते. 

ये भी पढ़ें- गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

जनप्रतिनिधियों को उनसे प्रेरणा लेकर कार्य करना चाहिए. कार्यक्रम के दौरान ओएसडी दत्ता को क्षेत्रवासियों और कार्यकर्ताओं ने अपनी समस्याओं से भी अवगत करवाया. लोगों की समस्याएं सुन दत्ता ने कहा कि क्षेत्र की बरुन्धन से डाबी सड़क की मुख्य मांग को जल्द से पूरा करने का प्रयास किया जाएगा. अन्य समस्याओं का भी शीघ्र समाधान करेंगे. इससे पूर्व डोरा पहुंचने पर ओएसडी दत्ता का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया.

ओएसडी राजीव दत्ता ने बूंदी में  पर्यटक स्थलों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि यहां पर पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि यहां के पर्यटक स्थलों को और विकसित किया जाएगा. 

बता दें कि चित्रशाला, जिसे उम्मेद महल के नाम से भी जाना जाता है, बूंदी में घूमने के लिए सबसे शानदार जगहों में से एक है. जैसे कि इसके नाम में ही छुपा है, यहां के सुंदर लघु चित्र रास लीला और रागमाला को प्रदर्शित करते हैं. बूंदी मुगल, दक्कन और मेवाड़ शैली की कला के तत्वों के साथ चित्रकला की एक विशिष्ट शैली का एक अच्छा मेल है. बूंदी पैलेस के अंदर स्थित चित्र आपको राजपूताना के जीवन के बारे में बताएंगे. 

बूंदी पैलेस यहां का एक बेहद ही खूबसूरत और प्रमुख पर्यटक स्थल है. बूंदी पैलेस ऐतिहासिक जगह होने के साथ-साथ सांस्कृतिक महत्व भी रखता है. राव राजा रतन सिंह द्वारा निर्मित महल के अंदर, आप रतन दौलत या दीवान-ए-आम देख सकते हैं. अस्तबल में सफेद संगमरमर का राज्याभिषेक सिंहासन और सुंदर नक्काशीदार डिब्बे महत्वपूर्ण आकर्षण हैं. महल में बूंदी, राजस्थान में कुछ उल्लेखनीय पर्यटन स्थल हैं जिनमें फूल महल, बादल महल, हाथी पोल, और बहुत कुछ शामिल हैं.

Trending news