Bundi: रेलवे ट्रैक पर फंसा ऊंट तो मचा हड़कंप, एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रभावित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1284528

Bundi: रेलवे ट्रैक पर फंसा ऊंट तो मचा हड़कंप, एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रभावित

ऊंट फंसने की जानकारी के साथ ही रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी हरकत में आ गए और आनन-फानन मे रस्सी के सहारे ऊंट को ट्रैक से हटाने में जुट गए. 

Bundi: रेलवे ट्रैक पर फंसा ऊंट तो मचा हड़कंप, एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन प्रभावित

Keshoraipatan: लाखेरी कोटा सवाईमाधोपुर के आमली इंदरगढ रेलवे स्टेशन के सिग्नल पाइंट पर बीती रात एक ऊंट फंस जाने से चार एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन प्रभावित हो गया. आमली के सिग्नल पॉइंट के पास से एक ऊंट गुजर रहा था. 

वहीं, अंधेरा होने के कारण उसका पैर रेलवे ट्रेक के सिग्नल की लाइनों मे् फंस गया. परेशानी उस समय सामने आई तब चार सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के निकलने का समय हो रहा था. 

ऊंट फंसने की जानकारी के साथ ही रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी हरकत में आ गए और आनन-फानन मे् रस्सी के सहारे ऊंट को ट्रैक से हटाने में जुट गए. बड़ी मुश्किल से एक घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक से ऊंट को हटाया गया. 

इस दौरान दयोदय राजधानी संपर्क क्रांति और अगस्त संपर्क क्रांति ट्रेन को आगे पीछे रोकना पड़ा. रेलवे ट्रैक पर जानवर आने से कई बार रेल आवागमन प्रभावित हो जाता है. रेलवे ट्रैक के आसपास जंगल और गांव स्थित होने से जानवर अक्सर रेलवे ट्रेक के आसपास आ जाते हैं. यही नहीं कई बार तो ट्रैक पर आए जानवर इंजन में फंस जाने से ट्रेन को रोकना पड़ता है और ऐसा आए दिन होता रहता है. 

यह भी पढ़ेंः Pali: स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां, रोजाना बनाए जा रहे एक लाख से अधिक तिरंगे

रेलवे इन दिनो रेलवे ट्रैक के दोनों ओर अपनी सीमा में सुरक्षा दीवार बना रहा है. यह काम कई जगहों पर अधूरा है. वहीं, कई स्थानो पर जंगली और अन्य जानवरों के रेलवे ट्रैक पार करने का समुचित रास्ता नहीं होने से भी जानवर ट्रैक पर आ जाते हैं. इससे रेल यातायात बाधित हो जाता है. 

Reporter- Sandeep Vyas 

बूंदी की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: आज के दिन वृश्चिक राशिवालों को बिजनेस में लगेगा घाटा, तुला को मिलेगें जॉब के नए ऑफर

कालदोष बताकर पुजारी ने कहा- 108 दिन में 21 बार बनाने होंगे संबंध, किया रेप, साध्वी से बनवाया वीडियो

Trending news