हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत
Advertisement

हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने बूंदी जिले के हिंडोली विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों की सौगात दी. सीएम गहलोत ने 1000 करोड़ की चंबल पेयजल परियोजना समेत कुल 1500 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. जिसमें एनीकट कई सड़कें और कॉलेज की सौगात भी दी.

हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत

Bundi: सीएम अशोक गहलोत ने बूंदी जिले के हिंडोली विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों की सौगात दी. सीएम गहलोत ने 1000 करोड़ की चंबल पेयजल परियोजना समेत कुल 1500 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. जिसमें एनीकट कई सड़कें और कॉलेज की सौगात भी दी. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगला बजट युवाओं के लिए समर्पित होगा.

हिंडोली विधानसभा के विधायक और खेल मंत्री अशोक चांदना की विधानसभा में विकास की जो सौगातें मिली वो हिंडोली विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से विकास की बाट जो रहे लोगों के लिए सालों का इंतजार पूरा करने वाली थी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक के बाद एक बड़ी सौगात है. इस विधानसभा क्षेत्र को दिन में सबसे बड़ी सौगात है. विधानसभा क्षेत्र के हर गांव ढाणी तक चंबल के पानी को घर-घर पहुंचाने के लिए परियोजना चंबल परियोजना 1000 करोड़ की लागत से तैयार की जाएगी, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की.

यह भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत का ऐलान, नौकरी की उम्र सीमा में छूट, शेखावत से सवाल, आज शाम की बड़ी खबरें

पांच कॉलेजों का होगा निर्माण

इसके साथ 150 करोड़ की लागत से विधानसभा क्षेत्र में अलग अलग बांध, 22 करोड़ की लागत से पुराने बांधों का जीर्णोद्धार, वहीं, 175 करोड़ की लागत से विधानसभा क्षेत्र में सड़क निर्माण के कार्य की घोषणा के साथ 62 करोड़ 65 लाख की लागत से जजावर में सब स्टेशन की घोषणा के साथ विधानसभा हिंडोली के लिए 5 कॉलेजों की घोषणा की. इसके साथ हिंडोली आईटीआई कॉलेज के नाम परिवर्तन की घोषणा सीएम ने करते हुए भीमराव अंबेडकर आईटीआई करने की घोषणा की.

हिंडोली मंडी का भी नाम बदलते हुए पूर्व प्रधान रघुनाथ मीणा मंडी की घोषणा सीएम गहलोत ने की. सीएम गहलोत के साथ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कई मंत्री भी मौजूद रहें, जिनमें खेल मंत्री अशोक चांदना,कृषि मंत्री लालचंद कटारिया,जलदाय मंत्री महेश जोशी, चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा,सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजनलाल जाटव,उच्च शिक्षा विभाग मंत्री राजेंद्र यादव भी हे मौजूद.

 

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में चल रही स्वास्थ्य योजनाओं को लेकर भी कहा कि देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी जिस स्तर की चिकित्सा सुविधाएं प्रदेश में मिल रही है. दवाइयों से लेकर बड़ी से बड़ी जांचें और सभी गंभीर से गंभीर रोगों का उपचार पूरी तरह निशुल्क किया जा रहा है, जिससे प्रदेश की लाखों जनता लाभान्वित हो रही है.

सीएम गहलोत ने ERCP पर केंद्र को घेरा

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ही ERCP प्रोजेक्ट का भी जिक्र करते हुए कहा कि यह प्रोजेक्ट बूंदी जिले को भी लाभान्वित करेगा,  लेकिन हमारी मांग को केंद्र सरकार ने नजरअंदाज किया इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया. विकास के पैमाने पर हिंडोली विधानसभा हमेशा आगे रहेगा. सीएम गहलोत ने कहा कि देर आए दुरुस्त आए आखिरकार आज इस विधानसभा क्षेत्र के लिए 1500 करोड़ की जो अलग-अलग सौगातें निश्चित तौर पर साकार होंगी तो विधानसभा में विकास का सपना भी साकार होगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news