बेमौसम बारिश से किसानों की फसल खराबे का मामला, सतीश पूनिया ने लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387659

बेमौसम बारिश से किसानों की फसल खराबे का मामला, सतीश पूनिया ने लिया जायजा

किसानों ने कहा की तूफान में नष्ट हुए घरों का भी मुआवजा अभी तक किसानों को नहीं मिला है. ऐसे में इस फसल से किसानों को काफी उम्मीदें थी.

बेमौसम बारिश से किसानों की फसल खराबे का मामला, सतीश पूनिया ने लिया जायजा

Keshoraipatan: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने केशोरायपाटन उपखण्ड क्षेत्र के गुड़ला में पहुंचकर बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसलों के खराबे का जायजा लेकर किसानों की दुःख दर्द जाना. उपखण्ड क्षेत्र में लगातार हो रही बेमौसम बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है. किसानों की धान सोयाबीन सहित अन्य फसलें पूरी तरह बर्बाद हो चुकी हैं. इसको लेकर भाजपा नेताओं ने खराबे से अवगत कराया जिस पर सतीश पूनिया ने किसानों की के दुख दर्द बांटने गुडली ग्राम पंचायत के गुड़ला में पहुंचे और बारिश से खराब हुई फसलों के हालातों का जायजा लिया.

साथ ही खेतों में जाकर फसल खराबे को देखा. पूनिया ने पीड़ित किसानों से मुलाकात कर उनके साथ खड़े होने का विश्वास दिलाया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को ग्रामीणों ने बताया कि 2 वर्षों से लगातार अतिवृष्टि से किसानों को नुकसान हुआ है लेकिन अभी तक किसानों को पूर्व का भी मुआवजा नहीं मिल पाया है ना ही बीमा कंपनियां समय पर किसानों को उचित मुआवजा देती हैं.जबकि केसीसी एवं अन्य माध्यमों से किसान के खाते से बीमा की राशि काट ली जाती है.

किसानों ने कहा की तूफान में नष्ट हुए घरों का भी मुआवजा अभी तक किसानों को नहीं मिला है. ऐसे में इस फसल से किसानों को काफी उम्मीदें थी लेकिन इस बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया है. सतीश पूनिया ने कहा कि इतनी बड़ी आपदा आ जाने के बाद अभी तक प्रशासन एवं सरकार की ओर से कोई पहल नहीं की गई यह अपने आप में चिंता का विषय है.

ऐसे हालात में किसानों को अविलंब उचित मुआवजा मिल जाना चाहिए था जिससे किसान अपने परिवार का जीवन यापन कर सके एवं आने वाली फसल की तैयारी कर सके. उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि वह उनके साथ हैं एवं मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर किसानों को अविलंब एवं उचित मुआवजा दिलाने की मांग करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वह जिला कलेक्टर एवं प्रशासनिक अधिकारियों से भी तुरंत सर्वे कराकर मुवावजा राशि उपलब्ध करवाने के लिए कहेंगे.

Reporter-Sandeep Vyas

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

Trending news