Bundi News: लाखेरी बुंदी मार्ग पर आठ दिन पहले खोदी सड़क, अभी तक काम शुरू नहीं, कस्बेवासी परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1664034

Bundi News: लाखेरी बुंदी मार्ग पर आठ दिन पहले खोदी सड़क, अभी तक काम शुरू नहीं, कस्बेवासी परेशान

बुंदी लाखेरी में रामधन चौराहे के पास पुलिया निर्माण को लेकर बनाए वैकल्पिक मार्ग भी वाहन चालकों के लिए जोखिम भरे साबित हो रहे है. लक्ष्मी विहार कोलोनी से बनाए वैकल्पिक मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे है. शुक्रवार देर रात सीमेंट से भरा एक ट्रक पलट गया. जिसके चलते काफी समय तक मार्ग बाधित हो गया.

Bundi News: लाखेरी बुंदी मार्ग पर आठ दिन पहले खोदी सड़क, अभी तक काम शुरू नहीं, कस्बेवासी परेशान

Bundi News: लाखेरी मे रामधन चौराहे के पास बरसात के पानी की समुचित निकासी ओर बाढ से करीबी कोलोनी को बचाने के लिए नयी पुलिया का निर्माण होना है. संवेदक ने आठ दिन से सड़क खोद कर छोड़ दी. पुलिया का काम शुरू नही होने से लोगों मे नाराजगी है. अटके काम को समय रहते गति नहीं मिली तो बरसात के सीजन में परेशानी आ सकती है.

50 लाख रुपयों की लागत से नई पुलिया का निर्माण 

50 लाख रुपयों की लागत से यहां सीमेंट कंक्रीट के पिल्लर पर नई पुलिया का निर्माण होना है. लोगों की समस्या के समाधान के लिए सरकार से समय रहते बजट ओर निर्माण की स्वीकृति मिलने के बावजुद लाखेरी कस्बे मे लक्ष्मी विहार कोलोनी के पास बनने वाली पुलिया का निर्माण कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है. आठ दिन पहले लंबी जदोजहद के बाद संवेदक ने पुलिया निर्माण को लेकर लाखेरी बुंदी मार्ग पर निजी कालेज के पास सड़क खोद दी लेकिन आठ दिन बाद भी इसका काम शुरू नहीं हो पा रहा है.

इसके चलते कस्बेवासियों सहित यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को रोजाना परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कस्बे की लक्ष्मी विहार कोलोनी सहित आसपास की बस्तियों को बरसात मे बाढ़ की समस्या से छुटकारा दिलाने ओर बरसाती पानी की समुचित निकासी को लेकर पुलिया का निर्माण होना है.इसके लिए चार महीने पहले ही सरकार की तरफ से बजट के साथ निर्माण स्वीकृति मिल चुकी थी. इसके बावजुद तीन महीने बाद शुरू हुआ पुलिया निर्माण का काम अभी तक गति नही पकड़ पा रहा है.

सड़क खोद कर छोड़ दी 

संवेदक ने आठ दिन पहले सड़क खोद कर छोड़ दी है और काम शुरू नहीं किया है. इसको लेकर लोगों मे काफी नाराजगी है. क्षेत्रीय पार्षद निशा जैन का कहना है कि पुलिया निर्माण की धीमी गति क्षेत्र के लोगो के लिए मुसीबत बन सकती है. दो महीने बाद बरसात का सीजन शुरू होने वाला है और अभी तक पुलिया का काम शुरू नहीं हो पाया है.

वैकल्पिक मार्ग पर हो रहे है हादसे

पुलिया निर्माण को लेकर बनाए वैकल्पिक मार्ग भी वाहन चालको के लिए जोखिम भरे साबित हो रहे है. लक्ष्मी विहार कोलोनी से बनाए वैकल्पिक मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे है. शुक्रवार देर रात सीमेंट से भरा एक ट्रक पलट गया. जिसके चलते काफी समय तक मार्ग बाधित हो गया.यही हालत सुखाडिया पार्क के पास के वैकल्पिक मार्ग का है.

ये भी पढ़ें- Pratapgarh News: गर्भवती महिला को शराब के नशे धुत घंटो घूमाता रहा, एंबुलेंस चालक और ईएमटी का हाई वोल्टेज ड्रामा

इस मार्ग पर एक समय एक ही वाहन निकल पाता है जिसके कारण दिन भर जाम लगता रहता है. उधर PWD के एईएन राम रतन नरवानियां का कहना है की पुलिया निर्माण को लेकर बेस क्लियर हो गया है. आगे का काम शीघ्र चालु होगा, बरसात से पहले यह काम पुरा हो जाएगा.

Trending news