Bundi news : लाखेरी पालिका सफाईकर्मियों की हड़ताल शुरू, 35 वार्डों में सफाई ठप्प
Advertisement

Bundi news : लाखेरी पालिका सफाईकर्मियों की हड़ताल शुरू, 35 वार्डों में सफाई ठप्प

राजस्थान के बूंदी के केशोरापाटन के लाखेरी में पालिका सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू कर दी है. ये लोग 2018 में भर्ती कर्मचारियों को मूल पद पर लगाने सहित नयी भर्ती मे वाल्मिकी समाज को प्राथमिकता की मांग कर रहे हैं.

Bundi news : लाखेरी पालिका सफाईकर्मियों की हड़ताल शुरू, 35 वार्डों में सफाई ठप्प

Bundi News : राजस्थान के बूंदी के लाखेरी में सफाई कर्मचारियों की नयी भर्ती स्थगित होने के बाद बूंदी के लाखेरी नखर पालिका मे सफाई कर्मचारियों ने गुरूवार से हड़ताल कर दी.

अल सुबह सफाई शाखा के सामने जमा हुए सफाई कर्मचारियों ने टूल डाउन करते हुए हड़ताल की घोषणा कर दी. इसके चलते लाखेरी पालिका के 35 वार्डो की सफाई कार्य अचानक ठप हो गया.

कर्मचारियों का कहना है कि सफाई भर्ती को लेकर उनके साथ न्याय नहीं हो रहा है. कर्मचारियों की दो प्रमुख मांग है. पहली 2018 में भर्ती सफाई कर्मचारियों को उनके मूल पद पर लगाया जाए. 

ऐसे सफाई कर्मचारी जो सफाई कार्य छोड़ कर कार्यालय की अलग अलग शाखाओं मे लंबे समय से बैठे है, उन्हे फील्ड में भेजकर सफाई कार्य में लगाया जाए.

दूसरी मांग है कि सरकार सफाई कर्मचारियो की नयी भर्ती मे 30 हजार कर्मचारियों की भर्ती करें. हालांकि सरकार ने कल नयी सफाई कर्मचारियों की भर्ती स्थगित कर दी है.

उधर कस्बे की पालिका मे सफाई कर्मचारियों को मूल पद पर लगाने की मांग लंबे समय से चली आ रही है. पहले भी बात पर सफाई कर्मचारियों के विरोध ओर सफाई आयोग के उपाध्यक्ष दीपक डंडोरिया के निर्देश पर कार्यालय मे जमे सफाई कर्मचारियों को हटा दिया था.

इसके बावजूद कई सफाई कर्मचारी सफाई करने नहीं पहुंचे, जबकि कुछ कर्मचारी मेडिकल पर चले गये थे. इसके चलते इस सबंध में निर्देशों की ठीक ढंग से पालना नहीं हो पाई. फिलहाल कस्बे मे तैनात 165 से अधिक सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

सीएम गहलोत ने दिया आश्वासन, बांदीकुई भी बनेगा जिला ! अनशन खत्म
 

 

Trending news