बूंदी: लाखेरी में उपखंड अधिकारी का पद दो महीने से खाली, विधायक ने दी धरने की चेतावनी
Advertisement

बूंदी: लाखेरी में उपखंड अधिकारी का पद दो महीने से खाली, विधायक ने दी धरने की चेतावनी

बूंदी न्यूज: बूंदी के लाखेरी में उपखंड अधिकारी का पद दो महीने से खाली है. इसी कारण विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने धरने की चेतावनी दी है. पद खाली रहने से लोगों को भी परेशानी हो रही है.

 

बूंदी: लाखेरी में उपखंड अधिकारी का पद दो महीने से खाली, विधायक ने दी धरने की चेतावनी

Keshoraipatan, Bundi: बूंदी के लाखेरी में उपखंड अधिकारी का पद दो महीने से रिक्त चल रहा है.इसको लेकर केशोरायपाटन विधायक प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष चंद्रकांता मेघवाल ने अधिकारी नहीं लगाने पर जिला कलेक्टर कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी है. दो माह पहले एसडीएम युगांतर शर्मा का तबादला हो गया था तभी यह पद रिक्त चल रहा है.

बूंदी जिले का सबसे बड़ा लाखेरी उपखंड दो महीने से बिना अधिकारी के संचालित हो रहा है.कहने को तो नैनवां एसडीएम को लाखेरी का अतिरिक्त चार्ज दे रखा है लेकिन वे भी दूरी के चलते पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं.इस स्थिति मे लाखेरी उपखंड क्षेत्र में प्रशासनिक गतिविधियां ठप पड़ी हैं. वही क्षेत्र के लोगो को परेशान होना पड़ रहा है.

लाखेरी उपखंड अधिकारी युगांतर शर्मा का दो महीने पहले जयपुर तबादला हो गया था.सरकार ने उनकी जगह नया अधिकारी लगाया था लेकिन उन्होंने ज्वाइन नहीं किया.

तब से यह पद रिक्त चल रहा है.उपखंड क्षेत्र के लोग अपनी समस्या के समाधान के लिए रोजाना एसडीएम कार्यालय आते हैं और चक्कर काट कर चले जाते हैं. उपखंड मुखयालय पर सक्षम अधिकारी नहीं होने से प्रशासनिक व्यवस्था ठप हो रही है.एसडीएम नहीं होने के कारण उपखंड स्तर के कई विभागों से जुड़ी समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है.

अधिकारी नहीं होने के चलते जनता से जुड़ी परेशानियों की सुनवाई नहीं हो पा रही है.इस बात को लेकर केशोरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने सीएम को पत्र लिखकर लाखेरी मे उपखंड अधिकारी लगाने की मांग की है. मेघवाल ने बताया कि नैनवां अधिकारी को चार्ज देने के बावजूद व्यवस्था नहीं बैठ रही है.

दोनों उपखंड मुखयालय की दूरी अधिक होने से नैनवां एसडीएम भी लाखेरी मे एक दिन का पर्याप्त समय नहीं दे पाते हैं. विधायक ने बताया कि उपखंड स्तर की समस्याओं को लेकर एक दिन का समय भी पर्याप्त नहीं है.इसे दो दिन बढ़ाया जाना चाहिए.मेघवाल ने कहा है कि दस दिन मे लाखेरी मे उपखंड अधिकारी नहीं लगाया गया तो वे बूंदी जिला कलेक्टर कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेगी.

यह भी पढ़ेंः मालपुरा में एक विधवा का आरोप, बोली- ससुरालवाले उठा ले गए मेरा बच्चा

यह भी पढ़ेंः जयपुर में चाची ने रात में करवाया भतीजी का गैंगरेप, बनाया अश्लील वीडियो

Trending news