Bundi News: केशवरायपाटन के वन क्षेत्र में अवैध खनन पर कापरेन पुलिस की कार्रवाई, 2 JCB जब्त
Advertisement

Bundi News: केशवरायपाटन के वन क्षेत्र में अवैध खनन पर कापरेन पुलिस की कार्रवाई, 2 JCB जब्त

राजस्थान में बूंदी के कापरेन थाना इलाके में वन क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी खनन कर सड़क निर्माण कार्य मे उपयोग लिया जा रहा है. इसकी सूचना पर कापरेन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके से दो जेसीबी मशीन और पांच ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है.

Bundi News: केशवरायपाटन के वन क्षेत्र में अवैध खनन पर कापरेन पुलिस की कार्रवाई, 2 JCB जब्त

Keshoraipatan, Bundi News: कापरेन थाना इलाके में वन क्षेत्र में अवैध रूप से मिट्टी खनन कर सड़क निर्माण कार्य मे उपयोग लिया जा रहा है. इसकी सूचना पर कापरेन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके से दो जेसीबी मशीन और पांच ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है.

जानकारी के अनुसार, बालोद ग्राम पंचायत में डोलर से बालोद तक सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा करीब चार करोड़ की लागत से 5 किमी लम्बी सड़क का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है. इसमें मिट्टी डालने का कार्य चल रहा है. संवेदक द्वारा सड़क के समीप से ही बड़ी मात्रा में मिट्टी का खनन किया जा रहा है.

यह भी पढे़ं- वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

मिट्टी खनन की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी तो कापरेन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. मौके पर पुलिस को जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली से मिट्टी खनन कर परिवहन करते पाए जाने पर दो जेसीबी और पांच ट्रेक्टर ट्रॉली जप्त की है. 

कापरेन थानाधिकारी मुकेश कुमार यादव ने बताया कि ग्रामीणों से डोलर के निकट वन क्षेत्र से अवैध रूप से मिट्टी खनन किये जाने की सूचना पर पुलिस जाप्ता भेजा गया. मौके पर जेसीबी मशीन से मिट्टी खनन करते और ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन करते पाए जाने पर दो जेसीबी मशीन और पांच ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त किया गया है और वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई है.

क्या बोले वन मंडल अधिकारी 
उधर वन मंडल अधिकारी देवीशंकर मीणा ने बताया कि कापरेन थाने से वन क्षेत्र में मिट्टी खनन कर परिवहन की सूचना मिली है. इस मामले में कर्मचारियों को मौके पर पहुच कर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं. वन क्षेत्र में खनन होना पाया जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

Reporter- Sandeep Vyas

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

Trending news