बूंदी: कलेक्टर ने चुनावों को लेकर दिए दिशा निर्देश, मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण
Advertisement

बूंदी: कलेक्टर ने चुनावों को लेकर दिए दिशा निर्देश, मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण

बूंदी न्यूज: कलेक्टर ने चुनावों को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने चुनावों से पहले असामाजिक तत्वों को पाबंद करने के निर्देश दिए.

बूंदी: कलेक्टर ने चुनावों को लेकर दिए दिशा निर्देश, मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण

बूंदी न्यूज: जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने सोमवार को आगामी विधानसभा आम चुनाव 2023 को लेकर विधानसभा क्षेत्र केशवरायपाटन मे पंचायत समिति सभागार में निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की. इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव बैठक में मौजूद रहे.

दिए जरूरी दिशा निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनावों में ऐसा माहोल तैयार होना चाहिए जिसमें मतदाता बिना किसी डर के साथ मतदान मे भाग ले सकें.इसके लिए स्वच्छ, निष्पक्ष व पारदर्शिता को लेकर निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न करवाने की कोशिश होनी चाहिए. उन्होंने चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए गए प्रबंधों की जानकारी ली.उन्होंने शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम रखने के निर्देश दिए.चुनावों से पहले असामाजिक तत्वों को पाबंद किया जाए.

ईवीएम को लेकर सुपरवाईजर को ईवीएम की कार्य प्रणाली की पूरी जानकारी हो ताकि आगे परेशानी नहीं हो. जिन स्थानों पर पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान मतदान कम रहा था, वहां पर अधिकाधिक स्वीप गतिविधियों आयोजित कर मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाए. फेक न्यूज को लेकर सबंधित अधिकारी जागरूक रहे ओर इसको लेकर सुपरवाईजर संबंधित आरओ को तुरंत इसकी जानकारी से अवगत कराएं.आदर्श आचार संहिता की पुरी तरह से पालना सुनिश्चित की जाए.

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने निर्देश दिए कि क्षेत्र में किसी भी स्थान पर अवैध शराब की बिक्री व परिवहन नहीं हो, इसके समुचित प्रबंध रहे. अवैध शराब के परिवहन व मतदाताओं को प्रलोभन देने वाले की रोकथाम के लिए कड़ी नजर रखी जाए. उन्होंने बल्क एसएमएस करने वालो की सूचना दी जाए. अवैध शराब के परिवहन की रोकथाम के लिए चैक पोस्टों के माध्यम से पुख्ता निगरानी रखी जाए.

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय लेसरदा में स्थापित मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान कक्ष की खिड़कियां एवं रेम्प की तुरंत सही करवाया जाए. उन्होंने मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली. उन्होंने मायजा मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्र में रैम्प सही करवाने तथा विद्युत व्यवस्था करवाने के निर्देश भी दिए. इस दौरान उपखण्ड अधिकारी मालविका त्यागी, तहसीलदार प्रीतम मीणा, पुलिस उपअधीक्षक शंकर लाल मीना , विकास अधिकारी जगदीश मीणा, बूथ लेवल अधिकारी व सुपरवाईजर मौजूद रहे.

 

ये भी पढ़िए

घर बनाते समय नींव में क्यों डाले जाते हैं चांदी के नाग-नागिन, जानिए जवाब

शाम की पूजा के समय भूल से भी ना करें ये गलती, घट जाएगा धन

Pitru Paksha: पितृपक्ष में दोष से बचने के लिए करें ये उपाय, जानिए पितरों के नाराज होने के संकेत

बेहद सस्ता ये रत्न चुंबक की तरह खींचेगा पैसा, कोई भी पहने पर ये बात जान लें

Trending news