Bundi News: राजकीय विद्यालय के वार्षिक समारोह में पहुंचे चांदना, बोले- विकास में कमी नहीं आएगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1542128

Bundi News: राजकीय विद्यालय के वार्षिक समारोह में पहुंचे चांदना, बोले- विकास में कमी नहीं आएगी

राजस्थान में बून्दी जिले के हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में पिछले 25 साल के विकास की कमी को दूर करने के लिए विधायक एवं राज्यमंत्री अशोक चांदना द्वारा प्रतिबद्ध होकर कार्य किया जा रहा है. एक हजार करोड़ की लागत से चंबल परियोजना के माध्यम से पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान किया गया है.

Bundi News: राजकीय विद्यालय के वार्षिक समारोह में पहुंचे चांदना, बोले- विकास में कमी नहीं आएगी

Hindoli, Bundi News: नैनवां क्षेत्र में भ्रष्टाचार मुक्त शासन, विकास और न्याय देना हमारा ध्येय, युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जन संपर्क विभाग राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में भ्रष्टाचार मुक्त शासन, विकास और न्याय देने में कोई कसर नहीं रखी गई है. 

आने वाले समय में भी क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. चांदना सोमवार को नैनवां क्षेत्र के बाछोला गांव के राजकीय विद्यालय में आयोजित लोकार्पण, पट्टा वितरण तथा वार्षिक उत्सव समारोह में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढे़ं- Viral Video: अंग्रेजी लड़की ने किया ऐसा डांस, कमर के स्टेप देखकर नहीं हटेंगी नजरें

बून्दी जिले के हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में पिछले 25 साल के विकास की कमी को दूर करने के लिए विधायक एवं राज्यमंत्री अशोक चांदना द्वारा प्रतिबद्ध होकर कार्य किया जा रहा है. एक हजार करोड़ की लागत से चंबल परियोजना के माध्यम से पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान किया गया है. परियोजना के पूरा होने पर हर घर में चंबल का पानी मिलेगी. उन्होंने कहा कि जो सभी सड़क पाइप लाइन के लिए खोदी जाए, तो उसके दुरूस्त करवाया जाएगा. ढाई हजार करोड़ के विकास हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में कराए गए हैं. 

उन्होंने कहा कि हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में गरीब परिवारों के बच्चों के उच्च शिक्षा के बेहतर प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी वर्ग को आरक्षण की सुविधा है, इसका लाभ शिक्षा के माध्यम से उठाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि हिंडोली-नैनवां क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं के विकास में कोई कमी नहीं रखी है. क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है. 

यह भी पढे़ं- Video: लवर से चॉकलेट मांगने की गलती कर बैठी गर्लफ्रेंड, फिर जो हुआ, बुरी तरह हिल गई बेचारी

चांदना ने कहा कि किसान वर्ग के लिए सर्दी में सिंचाई के लिए दिन में बिजली मुहैया करवाई जा रही है. किसानों की सुविधों के लिए हिंडोली-नैनवां में मंडियों की स्थापना की गई. राज्य सरकार ने ओपीएस देकर कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित करने का कार्य किया है. खाद्य सुरक्षा योजना के माध्यम से गरीबों को खाद्यन्न उपलब्ध कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किए है. मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के माध्यम से हर वर्ग को मुफ्त इलाज की सुविधा दी जा रही है. मुफ्त दवा, मुफ्त इलाज और मुफ्त जांच योजना से बड़ी कोई योजना नहीं है. 

75 लाख के कार्यों की घोषणा 
राज्यमंत्री चांदना ने बाछोला में खेलों के प्रति रूझान को देखते हुए बाछोला गांव में मनरेगा के माध्यम से खेल मैदान विकसित करने के लिए 50 लाख रुपये तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बाछोला में जिला परिषद तथा ग्राम पंचायत के माध्यम से भवन निर्माण एवं सांसाधन उपलब्ध कराने के लिए 25 लाख रुपये की घोषणा की. उन्होंने बंजारा समाज को सामाजिक कार्य के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की.
इससे पहले राज्यमंत्री चांदना ने नैनवां में दक्ष प्रजापति विकास एवं सेवा संस्थान के प्रथम श्री यादे मां जंयती महोत्सव में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने छात्रावास भवन के लिए रियायाती दर पर भूमि आवंटन तथा भवन निर्माण के लिए विधायक कोष से 10 लाख रुपये देने की घोषणा की. श्री चांदना ने पाई गांव में 7 लाख रुपये की लागत से निर्मित आंगनबाडी केन्द्र का लोकार्पण भी किया. इस दौरान उन्होंने विद्यालय के लिए नए भवन का प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश भी दिए. 

ये लोग रहे मौजूद
समारोह में जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर, पूर्व विधायक सीएल प्रेमी, प्रधान पदम नागर, पूर्व प्रधान शोपाल मीणा, उपखण्ड अधिकारी शत्रुघ्न सिंह गुर्जर, धर्मराज मीणा, फूलेता सरपंच चेतराम मीणा, लक्ष्मण बैरवा, कोमल नागर, बाबूलाल मीणा, रूपकला मीणा, बाछोला सरपंच कमला मीणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद रहे. 

Trending news