बीकानेर: विश्व पर्यटन दिवस पर विशेष कार्यक्रम, देशी-विदेशी सैलानी भी थिरकते आए नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1370583

बीकानेर: विश्व पर्यटन दिवस पर विशेष कार्यक्रम, देशी-विदेशी सैलानी भी थिरकते आए नजर

वर्ल्ड टूरिज्म डे पर आज बीकानेर के जूनागढ़ किले में विशेष कार्यक्रम किया गया, जहां बीकानेर के पर्यटन विभाग की तरफ से देशी विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया गया.

विश्व पर्यटन दिवस पर विशेष कार्यक्रम

Bikaner: वर्ल्ड टूरिज्म डे पर आज बीकानेर के जूनागढ़ किले में विशेष कार्यक्रम किया गया. जहां बीकानेर के पर्यटन विभाग की तरफ से देशी विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया गया. राजस्थानी वेश भूषा में कलाकारों ने अपने अंदाज में स्वागत किया. वहीं राजस्थान के इस अनोखे वेलकम के तरीके को देख विदेशी भी अभिभूत हो उठे. 

यह भी पढे़ं- Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

साथ ही ढोल नगाड़ों की थाप पर और केशरिया बालम आओ नी पधारो माहरे देश की परंपरा को जीवित रखते हुए आज बीकानेर में पर्यटकों ने बीकानेर किले को देखा और आज के दिन का आनंद लिया. इस मोके पर देशी विदेशी सैलानियों ने बैगपाइपर की धुनो पर जमकर थिरके तो वहीं ये अनुभव उनके लिए ओर भी खास हो गया, जब बीकानेर के किले मे राजस्थानी पगड़ी पहने लोक कलाकारों ने समा बांध दिया पर्यटकों का कहना था की ये अनुभव उनके लिए अद्भुत रहा.

वहीं इस मोके पर सहायक निर्देशक पर्यटन विभाग कृष्ण कुमार ने बताया कि ''विश्व पर्यटन दिवस पर बीकानेर आए देशी विदेशी पर्यटकों के स्वागत के लिए लघु सांस्कृतिक कार्यक्रम और उनका माल्यार्पण साफा बांधकर स्वागत किया है. वहीं ऐसे कार्यक्रम के जरिए हम कई संदेह भी देना चाह रहे हैं. वहीं पर्यटन व्यवसायी ऐसे ही आगे बढ़ता जाए. वहीं आर्थिक रूप से भी ये सेक्टर आगे बढ़े और अभी हम दोनों को बीड़ा उठाया है, उसको मिलती है. इस सीजन में वहां संचालित है. वह पूरी हो चुकी है और वो बहुत ही शानदार होगा''.

Reporter: Raunak Vyas

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news