बिगड़ रहे शहर के हालात, लेकिन आयुक्त गोपालराम जैसा निकम्मा अधिकारी नहीं देखा- मेयर
Advertisement

बिगड़ रहे शहर के हालात, लेकिन आयुक्त गोपालराम जैसा निकम्मा अधिकारी नहीं देखा- मेयर

निगम आयुक्त और मेयर के बीच चलने वाला विवाद अब राजनीतिक रूप ले रहा है. मेयर सुशीला कंवर ने कहा की शहर के हालात बिगड़ रहे हैं, निगम आयुक्त गोपालराम जैसा निकम्मा अधिकारी आज तक नहीं देखा, जिसे मंत्री ने खुद लगाया है बीकानेर का विकास पुरी तरह से रुक हुआ है.

बिगड़ रहे शहर के हालात, लेकिन आयुक्त गोपालराम जैसा निकम्मा अधिकारी नहीं देखा- मेयर

Bikaner: नगर निगम आयुक्त और मेयर के बीच चलने वाला विवाद अब राजनीतिक रूप ले रहा है, अब मेयर सुशीला कंवर ने मंत्री बीडी कल्ला के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है जहां, मेयर ने आज सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की सम्बोधित किया तो वहीं, इसी के साथ आयुक्त पर कई गम्भीर आरोप लगाए. मेयर सुशीला कंवर ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए आयुक्त और मंत्री पर जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें - श्रीगंगानगर के पदमपुर की मां ने 5 साल के बेटे को मार कर प्लास्टिक बैग में भरा और छत पर फेंका

कूड़े-कचरे से भर रहा शहर 

मेयर सुशीला कंवर ने कहा की शहर के हालात बिगड़ रहे हैं, निगम आयुक्त गोपालराम जैसा निकम्मा अधिकारी आज तक नहीं देखा, जिसे मंत्री ने खुद लगाया है बीकानेर का विकास पुरी तरह से रुक हुआ है. वहीं, आयुक्त जन प्रतिनिधियों से बदतमीजी से बात करते हैं. मेयर ने कहा की दिवाली जैसा बड़े त्योहार पर भी शहर कूड़े-कचरे से भरा रहा. निगम में खुलेआम भ्रष्टाचार हो रहा है. भाजपा का हर कार्यकर्ता इसके खिलाफ खड़ा है. आगामी चुनाव में मंत्री को जनता सबक सिखाएगी. इसी के साथ कोटा में करवाए जा रहे शांति धारीवाल की तारीफ की. वहीं, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास की हर नगर निगम और पालिकाओं में अधिकारी की एसीआर भरने का अधिकार जनप्रतिनिधियों के भरने की मांग को भी सही बताया.

दरअसल मेयर और निगम आयुक्त के बीच में लंबे समय से खीचतान जारी है, इसको लेकर मेयर जिला कलेक्टर कार्यालय के आगे बड़ा धरना और आंदोलन भी कर चुकी हैं. फिलहाल इतने विरोध के बावजूद आयुक्त को हटाने की मांग लगातार की जा रही है. मेयर के साथ शहर के भाजपा ओर कांग्रेस पार्षद भी आयुक्त को हटाने की मांग कर रहे हैं.

मेयर स्थानीय विधायक ओर मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला पर आयुक्त को संरक्षण देने का आरोप भी लगा रही है, जिसे लेकर आज मेयर सुशीला कंवर राज पुरोहित ने सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और मेयर ने मंत्री कल्ला और आयुक्त म पर जमकर निशाना साधा मेयर ने इन सब के साथ सीवरेज, सफाई, आवारा पशु पकड़ना, वार्डों की सफाई व्यवस्था बिगड़ना, ट्रैक्टर ट्रॉली की व्यवस्था बिगाड़ने, घर-घर कचरा संग्रहण व्यवस्था बिगाड़ना, सहित वार्डों के विकास कार्यों में धांधली के आरोप कमिश्नर पर लगाएं मेयर ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य सरकार पर अफसरशाही हद से ज्यादा हावी हो चुकी है.

अधिकारी सरकार के मंत्रियों की भी नहीं सुन रहे आयुक्त लगातार जानबूझकर बीकानेर में अव्यवस्था कर रहे हैं, ताकि भाजपा के बोर्ड और महापौर की छवि राजनीतिक षड्यंत्र में धूमिल की जा सके. मेयर ने राज्य सरकार से मांग करते हुए आगामी 7 दिन में इस अधिकारी को हटाने की बात कही है वरना बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

Reporter- Raunak Vyas

Trending news