Ram Mandir: घर-घर पहुंचाएंगे राम लला का मंदिर, बीकानेर के कृष्ण कुमार ने लिया संकल्प
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2043728

Ram Mandir: घर-घर पहुंचाएंगे राम लला का मंदिर, बीकानेर के कृष्ण कुमार ने लिया संकल्प

Bikaner News: राजस्थान में बीकानेर के रहने वाले 3डी कलाकार कृष्ण कुमार व्यास घर-घर अयोध्या का राम मंदिर को घर पहुंचना चाह रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने अब तक सौ से अधिक लोगों को राम मंदिर का 3डी मॉडल भेट किया है. 

 

Ram Mandir: घर-घर पहुंचाएंगे राम लला का मंदिर, बीकानेर के कृष्ण कुमार ने लिया संकल्प

Rajasthan News: अयोध्या के मंदिर में 22 जनवरी को भगवान राम के बाल स्वरूप रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. इस कार्यक्रम को लेकर देश भर के भक्तों में खुशी का माहौल है. हर कोई भगवान राम के निर्माणाधीन मंदिर में रामलला के विराजित होने वाले शुभ अवसर के लिए अपनी-अपनी तरफ से यादगार सहयोग दे रहा है. ऐसा ही कुछ बीकानेर के 3डी कलाकार कृष्ण कुमार व्यास भी कर रहे हैं. वह राम लला का भव्य मंदिर का प्रारूप घर घर पहुंचा रहे हैं.

3D आर्ट की जरिए बनाया राम मंदिर का प्रतिरूप 
दरअसल, हर कोई  22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भव्य कार्यक्रम का साक्षी बनना चाहता है, लेकिन कुछ चुनिंदा लोगों को ही कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिला है. ऐसे में हर कोई इस महत्वपूर्ण दिन अयोध्या जाकर रामलाल विराजित भगवान राम के मंदिर का दर्शन नहीं कर सकता है, लेकिन बीकानेर के कृष्ण कुमार व्यास लोगों के इस सपने को प्रतिरूप में साकार कर रहे हैं. कृष्ण कुमार 3D आर्ट की जरिए राम मंदिर का खूबसूरत प्रारूप तैयार कर घर-घर पहुंचा रहे हैं. मॉडल ऐसा की देखते ही मन को ऐसा लगे कि हम घर से ही अयोध्या में विराजित भगवान राम का मंदिर के दर्शन कर रहे है. 

पांच सौ से ज्यादा लोगों राम मंदिर करेंगे भेट 
कृष्ण कुमार कहते है की 3डी आर्ट पर काम करना मैंने बेरोजगारी दूर करने के लिए कोरोना काल में शुरू किया था. इसके तहत कई तरह के मंदिर डिजाइन किए, लेकिन वर्तमान में मैंने राम मंदिर के भव्य शुभारंभ में अपनी तरफ से सहयोग करते हुए करीब सौ लोगों को मंदिर का मॉडल निशुल्क भेट किया. उन्होंने आगे कहा कि मेरा लक्ष्य पांच सौ उन राम भक्तों को मंदिर का मॉडल भेट देना है. मेरा मुख्य उद्देश्य है कि भगवान राम घर-घर पहुंचे.

ये भी पढ़ें- Jaipur News: राजस्थान में पहली बार DG-IG कॉन्फ्रेंस का आयोजन, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

 

Trending news