राजस्थान का यह शख्स बेचता था जूते, अब फिल्म 'गांधी गोडसे' में बन गया एक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1549621

राजस्थान का यह शख्स बेचता था जूते, अब फिल्म 'गांधी गोडसे' में बन गया एक्टर

Rajasthan News: राजस्थान के संदीप भोजक (Sandeep Bhojak), 26 जनवरी 2023 को रिलीज फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म 'गांधी गोडसे  एक युद्ध'  में जेलर की भूमिका में नजर आए थे. इस शख्स की पहले बीकानेर में एक छोटी सी दुकान होती थी, जो आज एक एक्टर बन गया है. जानिए उनका सफर....

राजस्थान का यह शख्स बेचता था जूते, अब फिल्म 'गांधी गोडसे' में बन गया एक्टर

Rajasthan News: बहुत सारे लोग एक्टर बनने के लिए माया की नगरी मुंबई जाते हैं, लेकिन यह सपना किसी-किसी का ही पूरा होता है. आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे, जिसने एक्टर बनने के लिए अपनी दुकान के सारे जूते 200-200 में बेच दिए. आइए जानते हैं, इस शख्स की अनोखी कहानी. 

राजस्थान के बीकानेर संदीप भोजक (Sandeep Bhojak), 26 जनवरी 2023 को रिलीज फिल्म डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म 'गांधी गोडसे  एक युद्ध'  में जेलर की भूमिका में नजर आए थे, लेकिन उनका एक्टर बनने का सफर इतना आसान नहीं था. इस फिल्म के लिए उन्हें 20 किलो वजन बढ़ाना पड़ा और वहीं, अब अगली फिल्म के लिए संदीप को 20 किलो वजन घटाना पड़ रहा है. 

बीकानेर में थी जूतों को दुकान 
यह शख्स राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला हैं, जिसका नाम संदीप भोजक है. इस शख्स की पहले बीकानेर में एक छोटी सी दुकान होती थी, जो आज एक एक्टर बन गया है. संदीप भोजक एक्टिंग करने का शौक रखते थे. इसी के चलते उन्होंने एक दिन अपनी दुकान के सारे जूते 200-200 में बेचे और थोड़े पैसे लेकर मुंबई चला गए. वहां जाकर उन्होंने ऑडिशन देने के लिए लोकल ट्रेन के धक्के खाए, लेकिन उसका कोई रोल नहीं मिला. धीरे-धीरे उसके पास जो रुपये थे, वो भी खत्म हो गए. 

200-200 रुपये में बेच दिए सारे जूते 
संदीप भोजक ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी बीकानेर में तौलियासर भैरुजी मंदिर मार्केट में एक ब्रांडेड जूतों की दुकान थी. इस जूतों की दुकान में 200 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के जूते वह बेचा करते थे. उन्होंने एक दिन दुकान से सारे जूते सेल में लगा दिए. इसके चलते दुकान के सारे जूते बिक गए और वह पैसे लेकर अपने पिता और पत्नी से बात करके माया नगरी मुंबई चले गए.  

सीरियल 'दीया और बाती' में किया काम 
वहीं, उन्होंने अपने पिता और पत्नी से कहा कि वे केवल 6 महीने के अंदर एक्टर बनकर लौटूंगे और अगर नहीं बन पाया तो दुबारा आकर फिर से जूतों की दुकान ही खोलूंगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने 6 महीने एक्टिंग को दिए और इसके चलते ही उन्हें फेमस सीरियल 'दीया और बाती' में काम मिल गया. 

2014 में रंगमंच के नाटकों से शुरू की एक्टिंग 
उन्होंने कहा कि वह बीकानेर में जहां भी शूटिंग होती वहां चले जाते थे, वहां फिल्म में भीड़ की जरूरत होती थी, वहीं कई बार उन्हें झंडा देकर खड़ा कर दिया जाता था. इस दौरान वह झंडा देकर खड़ा कर ध्यान से देखते थे. इसके बाद उन्होंने साल 2014 में बीकानेर में रंगमंच में काम करना शुरू कर दिया और वहां एक्टिंग सीखी. 

पिता हैं पर्यटन व्यवसायी 
संदीप भोजक ने बताया कि उनके पिता एक पर्यटन व्यवसायी हैं. उन्होंने मेरे को जूतों का दुकान खुलवाई, लेकिन उनको एक्टर बनना था इसलिए उनका वहां मन नहीं लगता.  
जब उन्होंने एक दिन दुकान के सारे जूते सेल में बेच दिए थे तो भी पिता ने कुछ नहीं कहा और उन्होंने उनके कहने पर मुंबई जाने दिया. 

एक-एक पैसे के लिए तरसे 
संदीप भोजक ने कहा कि माया की नगरी मुंबई में एक-एक पैसे के बहुत मेहनत की और लोकल ट्रेन में धक्के भी खाए. इसके साथ ही 10 मिनट के ऑडिशन के लिए पूरा दिन बीत जाता था, लेकिन रोल नहीं मिलता. पैसे नहीं होने पर अपने पापा से पैसे मांगते. 

मिला फिल्म 'गांधी गोडसे' में जेलर का रोल 
संदीप भोजक ने बताया कि उन्होंने फिल्म 'गांधी गोडसे' में जेलर अमोद राय का रोल निभाया है. इस रोल में महात्मा गांधी जेल में आते हैं और वहां जेलर अमोद राय से मिलते हैं. इस रोल में अमोद राय पर महात्मा गांधी की सुरक्षा की एक बड़ी जिम्मेदारी है. 

फिल्म 'गांधी गोडसे' के लिए बढ़ाया 20 किलो वजन 
संदीप भोजक ने बताया कि इस फिल्म में बताया गया है कि महात्मा गांधी गोडसे के पूरी तरह विरोधी नहीं थे, बल्कि उनके कुछ फैसलों से नाराज थे. इसकी के चलते गोडसे ने गांधीजी की हत्या की. इस फिल्म के लिए उन्होंने बहुत कुछ पढ़ा है, और उन्हें इस फिल्म में जेलर का रोल मिला है, जिसके लिए उन्होंने मूंछ रखी और 20 किलो वजन बढ़ाया. 

अब घटाना पड़ रहा 20 किलो वजन 
संदीप ने आगे कहा कि जब उन्होंने जब ऑडिशन दिया तो उनको अमोद राय को रोल मिला, जिसके लिए निर्देशक राजकुमार संतोषी ने मुझे 20 किलो वजन बढ़ाने का टारगेट दिया, वजन बढ़ने के बाद संदीप को सिलेक्ट कर लिया गया.संदीप ने कहा कि इसके बाद मुझे एक फिल्म में विलेन का रोल मिला है, जिसके लिए मुझे 20 किलो वजन घटाना है, उसके लिए वह मेहनत कर रहे हैं.

Trending news