कोलयात: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने दी चिकित्सा की सौगात, कहा- गांव में होंगे विकास कार्य
Advertisement

कोलयात: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने दी चिकित्सा की सौगात, कहा- गांव में होंगे विकास कार्य

केंद्रीय मंत्री ने बज्जू दौरे पर सासंद निधि कोष से निर्मित दो कक्षा-कक्षों का शुभारंभ किया साथ ही सीएचसी में एक्सरे मशीन का भी लोकार्पण कर ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधा की सौगात दी.

कोलयात: केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने दी चिकित्सा की सौगात, कहा- गांव में होंगे विकास कार्य

Kolayat: केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बज्जू दौरे पर सासंद निधि कोष से निर्मित दो कक्षा-कक्षों का शुभारंभ किया. साथ ही सीएचसी में एक्सरे मशीन का भी लोकार्पण कर ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधा की सौगात दी.

गांव में होंगे विकास कार्य
बज्जू में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में सांसद निधि कोष से निर्मित 2 कक्षा-कक्षों का लोकार्पण किया गया. कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान में गौवंश में फैल रहे लंपी संक्रमण से गायों की आकाल मौतें हो रही हैं, जिससे हर कोई परेशान है. उन्होंने बताया कि संक्रमण को लेकर चिकित्सा विभाग को निर्देशित कर दिया गया है. वहीं किसानों को समस्त प्रकार की योजनाओं का लाभ बॉर्डर के किसानों को मिले उसके जल्द ही बड़े स्तर पर शिविर का आयोजन किया जाएगा.

साथ ही मेघवाल ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सार्वजनिक कार्य ज्यादा से ज्यादा करवाने को लेकर निर्देश हैं. इसके लिए गांवो में विकास कार्य होंगे. इस दौरान बीएसएफ डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह, उपखंड अधिकारी हरिसिंह शेखावत, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामगोपाल शर्मा मौजूद रहें.

यह भी पढ़े: लंपी स्किन डिजीज को लेकर मंत्री भाटी ने ली अधिकारियों की बैठक, दिए ये बड़े निर्देश

फिर एक बार नेशनल हाईवे का वादा
केंद्रीय राज्य मंत्री ने गुरुवार को बज्जू में आयोजित कार्यक्रम में आमजन को संबोधित करते हुए एक बार फिर से बज्जू के प्रमुख स्टेट हाईवे सड़क को नेशनल हाईवे बनाने का वादा किया. आधी खराब सड़क को लेकर चिंता जताते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने अपने संबोधन में कहा कि आगामी 6 महीनों में इस सड़क को बना दिया जाएगा, जिसको लेकर राजस्थान के अन्य केंद्रीय राज्य मंत्रियों के साथ उनकी चर्चा हुई है. पूरे प्रदेश में सबसे एक नंबर पर बज्जू के इसी सड़क को प्राथमिकता के साथ रखा गया है.
वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मिलकर इस सड़क को नेशनल हाईवे बनाने का वादा किया था.

Reporter: Tribhuvan Ranga

बीकानेर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: Video: नोहर में कार ने साइकिल सवार 2 बच्चों को मारी टक्कर, ऊंचाई तक उछलकर गिरे सड़क किनारे

डेगाना: इंद्र की मौत पर 'चिल्ड्रन पार्क' में बहे आंसू, श्रद्धांजलि सभा से छैल सिंह की संपत्ति जब्त करने की मांग

Trending news