Kolayat: महात्मा गांधी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों का हल्ला बोल, किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265076

Kolayat: महात्मा गांधी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों का हल्ला बोल, किया प्रदर्शन

राजस्थान सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने को लेकर पंचायत स्तर पर महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल खोलने की घोषणा कर दी, लेकिन जमीनी स्तर पर विद्यार्थियों को इसका लाभ नहीं मिला रहा. इसके फलस्वरूप विद्यार्थी और अभिभावक गांव-गांव में प्रदर्शन कर व्यवस्था कि सुचारू करने की मांग कर रहे है.

 

महात्मा गांधी स्कूल में अव्यवस्थाओं को लेकर छात्रों का हल्ला बोल.

Kolayat: गजनेर ग्राम पंचायत में नई घोषित महात्मा गांधी विद्यालय के बाद बच्चों का नामांकन करवाए गया. लेकिन ना ही तो शिक्षक आए और ना ही पाठ्य सामग्री. कस्बे में मंगलवार गजनेर पूर्व सरपंच जेठाराम कुम्हारों के नेतृत्व में अभिभावकों, ग्रामीणों ने महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय गजनेर (नई) में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

जेठाराम ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय नई गजनेर को गत महीने महात्मा गांधी गजनेर विद्यालय गजनेर नई बनाने की घोषणा कर दी गई थी. जिस पर अभिभावकों ने दूसरी स्कूलों से बच्चों की टीसी कटवाकर महात्मा गांधी विद्यालय में अंग्रेजी शिक्षा को देखते हुए अभी तक 174 बच्चों का नामांकन करवा दिया.

 लेकिन एक महीने का समय बीत जाने के बाद अब तक विद्यालय में बच्चों के लिए ना तो शिक्षण सामग्री पहुंची है और ना ही शाला स्टाफ की नियुक्ति हुई है. जिससे विद्यार्थियों का अध्ययन प्रभावित हो रहा है, जिससे अभिभावकों और ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है. इस मौके पर बहादुर सिंह,गोविंद सोलंकी, जितेंद्र शर्मा, नंदकिशोर शर्मा विष्णु पंचारिया, किसनाराम नायक, भागीरथ कुम्हारों सहित ग्रामीण मौजूद रहे सभी ने प्रशासन से शीघ्र शाला में स्टाफ नियुक्ति की मांग की है.

Reporter-Tribhuvan Ranga

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news